दोपहिया वाहन बेचने के मामले में होंडा ने देश में बना डाला यह रिकार्ड, सुनकर चौक जाएंगे आप

0

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. ने भारतीय बाजर में एक नया रिकार्ड दर्ज किया है। आपको बताते चले कि कंपनी ने मंगलवार को भारतीय बाजार में 3.5 करोड़ दोपहिया वाहनों की बिक्री का आंकड़ा पार लिया। इस उपल्बिद को पाने के बाद कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि होंडा उद्योग जगत में इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पहली कंपनी है और मात्र 17 सालों में 3.5 करोड़ दोपहिया वाहनों की बिक्री का आंकड़ा पार कर गया है।

बयान में कहा गया कि हर पांच सेकेंड में एक नया उपभोक्ता होंडा परिवार के साथ जुड़ रहा है, इस तरह होंडा के प्रति लोगों का प्यार और भरोसा तेजी से बढ़ता जा रहा है। होंडा का 3.5 करोड़वां दोपहिया वाहन राजस्थान के तापुकारा स्थित प्लान्ट से ‘एक्टिवा 4 जी’ मॉडल जारी किया गया।

आपको बताते चले कि होंडा टू व्हीलर्स इंडिया ने साल 2001 में अपनी गतिविधियों की शुरुआत की। भारत में इसे शुरूआती 1 करोड़ वाहनों की बिक्री तक पहुंचने में 11 साल लगे । 2012 के बाद से होंडा भारतीय दोपहिया उद्योग की एकमात्र कंपनी है जो उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करते हुए तेजी से विकसित हो रही है और मात्र साढ़े पांच सालों में अगले 2.5 करोड़ दोपहिया वाहनों की बिक्री का आंकड़ा पार कर गई है। इसी के साथ होंडा के परिवार में 3.5 करोड़ उपभोक्ता हो गए हैं।

 

 

 

loading...
शेयर करें