U- 19 एशिया कप : नेपाल के बाद बांग्लादेश से बुरी तरह हारा भारत, टूर्नामेंट से बाहर

0

नई दिल्ली। भारतीय अंडर-19 टीम का एशिया कप में सफ़र समाप्त हो गया है। भारत को नेपाल से हार झेलने के बाद बांग्लादेश से भी बुरी तरह हार झेलनी पड़ी। बांग्लादेश ने भारत को 8 विकेट से हराकार टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। पूर्व चैम्पियन भारत की तीन दिनों में यह दूसरी बड़ी  हार है।

भारत ने बांग्लादेश के सामने 188 रनों का लक्ष्य

बारिश के कारण 32 ओवर के खेल इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज करते हुए बांग्लादेश के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे बंगलादेशी टीम ने मात्र दो विकेट खोकर आसानी से 28 ओवर में ही जीत लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय मात्र 85 रनों पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे।  करो या मरो मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश के सामने 8 विकेट पर 187 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इससे पहले नेपाल ने 19 रनों से दी थी मात

जिसे बांग्लादेश ने पिनाक घोष (नाबाद 83) और मोहम्मद नईम शेख ने 82 रनों की शानदार पारी के दम पर हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनायी। इससे पहले रविवार को नेपाल की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए भारत को 19 रनों से हराया था।

अब सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश का सामना 16 नवंबर को पकिस्तान से होगा। 17 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में नेपाल और अफ़ग़ानिस्तान से होगा।

loading...
शेयर करें

आपकी राय