उमा भारती अब राजनीति से लेंगी संन्यास, बताई बड़ी वजह

0

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने अब कभी चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी खुद उमा भारती ने एक प्रेस वार्ता में रविवार को दी। झांसी से सांसद उमा भारती ने कहा कि अब मैं कोई चुनाव नहीं लड़ूंगी, मगर पार्टी के लिए काम करती रहूंगी। उमा ने यह फैसला अपनी उम्र और स्वास्थ्य के चलते लिया है।

उमा भारती

इस दौरान उमा ने कहा कि वह दो बार सांसद रही हैं और पार्टी के लिए काफी काम किया है, उसी के चलते इतनी कम उम्र में उनका शरीर जवाब देने लगा है। कमर और घुटनों में दर्द के चलते चलने-फिरने में परेशानी होती है। पार्टी के लिए प्रचार करती रहेंगी।

उमा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों और कल्याणकारी योजनाओं को जनता स्वीकार रह रही इसलिए उन्हें 10-20 सालों तक कोई हटा नहीं सकता।

ये भी पढ़ें : अयोध्या के विवादित ढांचे पर उमा भारती ने कही बड़ी बात

जब उनसे राम मंदिर के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि न्यायालय अपना फैसला सुना चुका है, लिहाजा आपसी सहमति से राम मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिए। आपको बता दें कि उमा भारती खजुराहो, भोपाल के बाद झांसी से सांसद है। वे बड़ा मलेहरा और चरखारी से विधायक रह चुकी हैं।

वो केंद्रीय स्वच्छता एवं जल संरक्षण मंत्री भी हैं। उमा वर्तमान दौर की राजनीति में ‘मोगली’ हैं। यहां वो तीन दिवसीय शैव महोत्सव के समापन अवसर पर एक प्रखर वक्ता के रूप में उभरी रहीं ।

loading...
शेयर करें