गांधी जी की हत्या का सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को हुआ

0

बनासकांठा। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गांधी जी की हत्या को लेकर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया है। उनका कहना है कि महात्मा गांधी की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को हुआ और सबसे ज्यादा नुकसान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को हुआ।

 

जब उमा भारती से जब महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और आरएसएस के संबंधों के बारे में पूछा गया तब सीधा जवाब न देते हुए उन्होंने कहा कि मैं जनता से और मीडिया से ये पूछना चाहती हूं कि गांधी की मौत से किसको सबसे ज्यादा फायदा हुआ?

उन्होंने कहा कि हम जेल गए। हमें प्रतिबंधित किया गया और हम आज तक उसके लिए पीड़ा झेल रहे हैं। देश को इसके लिए पीड़ा झेलनी पड़ी और संघ व जनसंघ को भी इसके लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

आगे उमा ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा तो कांग्रेस को हुआ। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने कहा था कि आज़ादी के बाद कांग्रेस का विघटन होगा। इसके बाद नई राजनीतिक इकाई बनायीं जाएगी। आपको बता दें 30 जनवरी, 1948 को नाथूराम गोडसे ने गांधी जी की हत्या कर दी थी। गांधी जी की हत्या से कुछ समय पहले गोडसे आरएसएस छोड़कर हिंदू महासभा का सदस्य बन गया था।

loading...
शेयर करें

आपकी राय