उन्नाव रेप केस : पीड़िता और शशि सिंह को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है CBI

0

लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप केस आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई पहले अपने रिमांड में ले चुकी है। वहीँ सीबीआई पीड़िता और महिला शशि सिंह को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। इस मामले में सीबीआई शशि सिंह की भूमिका को लेकर भी जांच कर रही है। मामले की सत्यता की जांच करने एक लिए आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना चाहती है।

कुलदीप सिंह सेंगर वहीं इससे पहले सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके सहयोगी शशि सिंह से भी पूछताछ की है। इससे पहले, शनिवार की शाम विधायक कुलदीप सेंगर को कोर्ट के सामने पेश किया गया। सीबीआई ने कोर्ट से कुलदीप सिंह की 14 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 7 दिन की रिमांड दी।

इसके बाद आरोपी विधायक को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार सीबीआई की 8 टीमें इस मामले में जांच कर रही हैं। खबर है की सीबीआई इस ममाले में आरोपी विधायक के भाई अतुल सिंह से भी पूछताछ कर सकती है। एसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस विधायक आवास के साथ शहर में पेट्रोलिंग कर रही है। माखी गांव में भी पीएसी पूरी तरह सतर्क है।

आपको बता दें कि एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद भी आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506(धमकाना) और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है।

क्या है मामला-

आपको बता दें कि उन्नाव की रहने वाली एक युवती ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप और अपने पिता को मरवाने का आरोप लगाया है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गुंडागर्दी और गैंगरेप का आरोप लगाते हुए रविवार को पीड़िता का पूरा परिवार लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठ गया। इस दौरान पीड़िता ने आत्मदाह करने की कोशिश भी की थी।

ये भी पढ़ें : उन्नाव रेप कांड : विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ FIR दर्ज, सीबीआई करेगी जांच

इस बीच पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए पीड़िता के पिता की सोमवार को मौत हो गई। पीड़िता का आरोप है कि पिछले साल 4 जून को कुलदीप सिंह सेंगर और उसके कुछ गुर्गों ने उसके साथ गैंगरेप किया। पीड़िता का यह भी आरोप है कि उसने पुलिस से इसका शिकायत की लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हुई। यहां तक कि दर्ज कराई गई प्राथमिकी में से विधायक कुलदीप सिंह का नाम तक हटा दिया गया।

loading...
शेयर करें