गोरखपुर महोत्सव में बेकाबू हुई भीड़ – पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आज समापन करेंगे योगी

0

गोरखपुर। विगत तीन दिनों से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में गोरखपुर महोत्सव चल रहा है। आज महोत्सव का अंतिम दिन है। महोत्सव के समापन में योगी शिरकत करेंगे। गोरखपुर महोत्सव अपनी उपलब्धियों से ज्यादा विवादों को लेकर चर्चा में रहा। महोत्सव पुलिस व युवकों के बीच हुई झड़प के चलते विवादों के घेरे में आ गया। गोरखपुर महोत्सव में योगी की यूपी पुलिस ने युवकों पर जमकर लाठियां भांजी।

भोजपुरी गायिका मालिनी अवस्थी के कार्यक्रम के दौरान हुआ लाठीचार्ज

महोत्सव में कल मशहूर भोजपुरी गायिका मालिनी अवस्थी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। मालिनी अवस्थी की लोकप्रियता के चलते हजारों की संख्या में लोग उनका गाना सुनने आए थे। मालिनी अवस्थी की दमदार आवाज से महोत्सव अपने पूरे शबाब पर पहुंच चुका था। इसी दौरान भीड़ में खड़े पुलिस के एक सिपाही और कुछ युवकों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई।

बहस ने बढ़ते-बढ़ते विवाद का रुप ले लिया। जिसके बाद पुलिस के सिपाही द्वारा युवकों पर लाठीचार्ज कर दिया गया। लाठीचार्ज के दौरान सिपाही ने युवकों पर कोई रहम नहीं बरता बल्कि लाठी टूटने तक सिपाही ने युवकों पर जमकर लाठियां भांजी। इस बीच जब सिपाही ने देखा कि उसकी ये हरकत कैमरे में कैद हो रही है तो सिपाही वहां से चला गया।

विवादित महोत्सव का आज समापन करेंगे योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद गोरखपुर में तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव का समापन करेंगे। आज के समापन कार्यक्रम में पुरस्कार वितरण के साथ भजन गायक अनूप जलोटा का कार्यक्रम आयोजित होगा। समापन कार्यक्रम आज शाम 4 बजे से गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीड़ा संकुल में पहले गोरखनाथ मन्दिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन सभागार में होना है। गोरखपुर महोत्सव शुरुआत से ही विवादों में रहा है। पहले महोत्सव के थीम सॉन्ग को लेकर विवाद हुआ तो फिर गोरखपुर में बच्चों की मौत का मामला उठने के चलते महोत्सव विवादों के घेरे में रहा।

loading...
शेयर करें