यूपी बीजेपी के मेयर आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, फिर गुजरात होंगे रवाना

0

लखनऊ| यूपी निकाय चुनाव में शानदार जीत के बाद अब बीजेपी गुजरात फतह करने की तैयारी में है।  इस कड़ी में यूपी में जीते सभी 14 मेयर गुजरात जाकर चुनाव प्रचार करेंगे।  लेकिन इससे पहले ये सभी मेयर दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

इस मुलाकात के दौरान दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्रनाथ पाण्डेय, अमेठी नगर पंचायत और जायस नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे।  सभी मेयर तीन दिनों तक गुजरात में रहेंगे।

सभी मेयर और नगर पंचायत अध्यक्ष दिल्ली पहुंच चुके हैं। मंगलवार को योगी के साथ वे पीएम आवास लोककल्याण भवन पर चाय के लिए जाएंगे। उनकी प्रधानमंत्री से लगभग 45 मिनट मुलाकात होगी।

पीएम से मुलाकात के बाद 12.30 बजे सभी मेयर और नगर पंचायत अध्यक्ष सूरत में प्रचार के लिए रवाना हो जाएंगे। इनके साथ योगी भी सूरत जाएंगे लेकिन शाम को वापस लखनऊ आ जाएंगे जबकि मेयर और नगर पंचायत अध्यक्ष पांच, छह और सात दिसंबर को गुजरात में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि गुजरात में दो चरण में मतदान होने है।  पहले चरण 19 जिलों में चुनाव होंगे जो 9 दिसंबर को कराये जाएंगे।  14 जिलों के लिए 14 दिसंबर को मतदान होगा। चुनाव के नतीजे नतीजे 18 दिसंबर को जारी किये जाएंगे।

182 सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 4. 3 करोड़ मतदाता करेंगे।  इसके लिए 50 हजार 128 पोलिंग बूथों बनाये गए हैं। चुनाव लड़ रहे प्रत्‍याशियों के लिए अधिकतम खर्च सीमा 28 लाख रुपये तय की गई है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय