योगी सरकार का फैसला: पर्यटकों के लिए ताज के पास बनेगा पार्क और लाई जाएगी हरियाली

0

लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार ने ताजमहल को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। खबर मिली है कि पर्यटकों को लुभाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। ताज के पास करीब 20 हेक्‍टेयर जमीन में हरियाली की जाएगी।

 http://puridunia.com/up-govt-makes-gr…-corridor-at-taj/289522/पर्यटकों के लिए बनेगा पार्क

सूत्रों से खबर मिली है कि आगरा में पर्यटकों को लुभाने के लिए पुरात्व विभाग हेरिटेज कोरिडोर पर हरियाली विकसित करने जा रहा है। इसके साथ-साथ पर्यटकों के लिए पार्क बनाया जाएगा।

एएसआई ने अब दिया ध्‍यान

ताज और आगरा किले के बीच यमुना किनारे की जमीन पर सुप्रीम कोर्ट ने पहले से ही हरियाली विकसित करने के निर्देश दिए थे। लंबे समय तक सुध न लेने वाले एएसआई ने अब इस ओर ध्यान दिया है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने हेरिटेज कॉरिडोर की 20 हेक्टेयर जमीन को चिन्हित कर के एएसआई को दे दिया। ये जगह हाथी घाट से ताज के पास यमुना में अंदर की तरफ है।  जहां हरियाली विकसित की जाएगी।

ताजमहलआकर्षक का केंद्र बनेगा

उप निदेशक पर्यटन ने बताया कि यमुना किनारे स्थित पूरी जगह को आकर्षक के केंद्र के रुप में विकसित किया जाएगा। इसके लिए यहां जरूरी सुविधाएं भी जुटाई जाएंगी। इससे पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। पर्यटन संस्थाएं लंबे समय से कॉरिडोर स्थल को चौपाटी की तरह विकसित करने की मांग उठती रही है। उम्मीद की जा रही है अब ये वास्तव में होगा।

loading...
शेयर करें