अपने रंग में लौटा यूपी हज हाउस, हटाया गया भगवा कलर

0

लखनऊ। इस समय यूपी सहित पूरे देश में भगवा रंग की चर्चा जोरों पर है। इस रंग को बीजेपी व संघ का प्रतीक रंग माना जाता है। अक्सर सरकारें बदलते ही प्रदेश के सरकारी दफ्तरों व अन्य महत्वपूर्ण स्थानों के रंग वर्तमान सरकार के रंग के अनुसार रंग दिए जाते हैं। जैसे बीएसपी के समय में पूरा प्रदेश नीले रंग में रंगा हुआ नजर आता है। मगर आज तक यूपी हज हाउस समिति की दीवारों का रंग कभी नही बदला।

कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए

बीते शुक्रवार यूपी हज हाउस की दीवारों का रंग भगवा रंग में नजर आया तो हडकंप मच गया। मामले की जानकारी होने पर उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सचिव आरपी सिंह ने तुरन्त हज हाउस का कलर पहले जैसा करवा दिया है। सचिव ने इस गलती के ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराते हुए उस पर कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

सचिव आरपी सिंह ने जारी किया पत्र

इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए सचिव आरपी सिंह ने एक पत्र जारी कर अपना बयान दिया है पत्र के अनुसार ‘हज समिति द्वारा विधानसभा मार्ग स्थित उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति कार्यालय की रंगाई-पुताई का कार्य ठेकेदार को दिए गए निर्देश के मुताबिक कराया जा रहा था। पत्र में सचिव आरपी सिंह ने आगें लिखा कि, ‘मौके का निरीक्षण करने पर पाया गया कि जो कलर बाउंड्रीवॉल पर करने के लिए कहा गया था उसमें कलरिंग को गाढ़ा कर दिया गया था, जो निर्देशों के विपरीत था। इसे तत्काल संज्ञान में लेकर निर्देशों के अनुसार कार्य को सुधारने के लिए कह दिया गया है। मामले में ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।’

बीजेपी नेता ने किया था हज समिति हाउस पर भगवा रंग का समर्थन

एक तरफ जहां हज हाउस समिति के सचिव ने रंग को गाढ़ा हो जाने के कारण हज हाउस का रंग बदलने की बात की है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता मोहसिन रजा ने कहा है कि ऐसा इमारत की सुंदरता के लिए किया गया था इसलिए इस पूरे मामले पर किसी तरह का विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए।

loading...
शेयर करें