#UPBoardResult2018: फेल होने के डर से छात्रा ने गोमती में लगायी छलांग

0

लखनऊ। आज यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडियट के परीक्षाफल आज घोषित हो रहे हैं। लाखों छात्रों के दिल में इस इंतजार को लेकर बेचैनी है लेकिन उन्ही में से कुछ ऐसे हैं जिन्हें फेल होने का भी डर सता रहा है। इसी डर में शनिवार को लखनऊ में एक छात्रा ने गोमती नदी में छलांग लगा दी। लेकिन गनीमत ये रही कि मौके पर मौजूद लोगों ने देख लिया और बचा लिया साथ ही पुलिस को खबर कर दी।

यूपी बोर्ड

पुलिस ने तत्काल आकर छात्रा को बचा लिया। पुलिस ने तत्काल छात्रा को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जानकारी एक मुताबिक, घटना गौतम पल्ली थाना क्षेत्र अन्तर्गत 1090 चौराहे का है। यहां दुबग्गा की रहने वाली एक छात्रा ने  गोमती में लगाई छलांग दी।

इस घटना को देखने वालों में हडकंप मच गया। वहां मौजूद एक ट्रैक्टर चालक ने माहौल देखते हुए तुरंत नदी में छलांग लगा दी और लड़की को बचाया। पुलिस ने तत्काल उसे अस्पताल एम भर्ती कराया। सीओ दीपक कुमार सिंह ने बताया कि रिजल्ट में अच्छे नम्बर नहीं आने के डर से लड़की ने ये कदम उठाया।
इतने छात्रों ने छोड़ी परीक्षा 

आपको बता दें कि इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में 66,37,018 परीक्षार्थी ने मनाकन किया था । इनमें हाईस्कूल की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 36,55,691 और इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 29,81,327 थी। तमाम जांच पड़ताल एक दौरान करीब अस्सी हजार छात्रों को पहले ही बहार कर दिया गया। परीक्षा के दौरान करीब 12 लाख छत्रों ने परीक्षा ही छोड़ दी

ऐसे देखें रिजल्ट

इस बार बोर्ड का रिजल्ट वेबसाइट upmspresults.up।nic.in या upresults.nic.in पर देखा जा सकेगा। सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएँ। उसके बाद जिस कक्षा का रिजल्ट चेक करना है, उस पर क्लिक करना होगा, फिर आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। उस पर परीक्षार्थी को अपना रोल नंबर डालना होगा। उसके बाद सबमिट पर क्लिक करें आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

loading...
शेयर करें