#UPCIVICPOLLS: सपा ने जारी की लखनऊ के 96 पार्षद प्रत्याशियों की सूची

0

लखनऊ। यूपी नगर निकाय चुनाव की घोषणा हो चुकी है। सभी पार्टियां अपने अपने उम्मीदवारों को लेकर मंथन कर रहीं है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को लखनऊ के 110 वार्डों में से 96 वार्डों के लिए पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। बाकी 14 वार्डों की सूची बाद में जारी की जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने इन उम्मीदवारों की सूची जारी की। बता दें समाजवादी पार्टी ने लखनऊ मेयर के लिए आचार्य नरेंद्र देव की पौत्रवधू मीरा वर्धन को मैदान में उतारा है। उल्लेखनीय है कि सभी दलों को पीछे करते हुए सबसे पहले सपा ने ही 75 जिलों के नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत अध्यक्षों की सूची जारी कर दी।

 

 गुरुवार को सपा ने चार और महापौर के नामों की घोषणा कर दी। अखिलेश यादव ने कानपुर नगर से माया गुप्ता को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है। वह पूर्व महापौर रतनलाल गुप्ता की पत्नी हैं। गाजियाबाद में राखी गर्ग को टिकट दिया गया है। वहीं इलाहाबाद में विनोद चंद दुबे और सहारनपुर में साजिद चौधरी को मेयर का टिकट दिया गया है।

तीन चरणों में होंगे मतदान 

पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को होगा, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 26 और तीसरे चरण का मतदान 27 नवंबर को संपन्न होगा। चुनाव के नतीजे 1 दिसंबर को आएंगे।

3.32 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे 

चुनाव के लिए इस बार 3.32 करोड़ मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे डालेंगे। मतदान के लिए 36,289 बूथ और 11,389 पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं।

loading...
शेयर करें

आपकी राय