यूपी की राजनीति में होने वाला है बड़ा उलटफेर, सीएम योगी से मिले मुलायम

0

लखनऊ। बीते बुधवार समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके आवास पहुंचे। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। यूपी के दो प्रमुख दलों के मुख्य नेताओं की इस तरह हुई मुलाकात ने सूबे की राजनीति में हलचल मचा दी है। सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात में मुलायम ने योगी से कोर्ट द्वारा पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करवाने के आदेश पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने सीएम से सरकारी बंगले बचाने का कोई रास्ता निकालने की सिफारिश की।

सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया है यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले खाली कराने का आदेश
बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मायावती, एन.डी.तिवारी, कल्याण सिंह, राजनाथ को सरकारी बंगले खाली करने को कहा है। कोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार का राज्य संपत्ति विभाग यह बंगले खाली करवाने की तैयारी कर रहा है। इसी मामले के लेकर मुलायम ने योगी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उन्होंने सीएम को एक सुझाव भी दिया।

जिसके अनुसार अगर मुलायम और अखिलेश के सरकारी बंगले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी और विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नाम कर दिए जाएं तो आवास बच सकते हैं। इसके अलावा कल्याण सिंह का आवास उनके पोते और राज्यमंत्री संदीप सिंह को आवंटित किए जाने को लेकर भी चर्चा हुई। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सीएम योगी इस मामले में किस तरह का फैसला लेते हैं।

loading...
शेयर करें