Big Breaking : नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पर विमान क्रैश, 49 लोगों की मौत, 23 घायल

0

काठमांडू। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर सोमवार को अमेरिका-बांग्ला एयरलाइंस का एक विमान लैंडिंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 71 लोगों के सवार होने की खबर मिल रही है। इसके अलावा 4 क्रू मेंबर्स भी प्लेन में मौजूद थे। वहीं, विमान हादसे में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई है जबकि 23 अन्य घायल हैं।

विमान हवाईअड्डे के पास स्थित एक फुटबॉल मैदान पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ

टीआईए के प्रवक्ता प्रेम नाथ ठाकुर ने कहा कि लैंडिंग के दौरान संतुलन बिगड़ने के कारण विमान हवाईअड्डे के पास स्थित एक फुटबॉल मैदान पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई। सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार विमान हादसे में कम से कम 50 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है। वहीं, खबर है कि 17 लोगों को अस्पताल ने जाया गया है।

17 घायलों को अभी तक बचा लिया गया है

पर्यटन मंत्रालय के जॉइंट सचिव सुरेश आचार्य के मुताबिक, 17 घायलों को अभी तक बचा लिया गया है और अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया है। बचाव कार्य में नेपाल की सेना भी जुटी हुई है। प्रवक्ता के मुताबिक, लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे की तरफ झुका और पास के फुटबॉल ग्राउंड में जाकर क्रैश हो गया। विमान ढाका से काठमांडू आ रहा था।

कब हुआ हादसा

यह हादसा उस वक्त हुआ जब विमान एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था। प्लैन क्रैश होने के बाद पूरा एयरपोर्ट धुंए से भर गया। वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। घटना होतो ही बचाव दल मौके पर पहुंच चुका है। यह विमान यूएस-बांग्लादेश एयरलाइंस का प्राइवेट एयरलाइंस है। एयरपोर्ट पर फिलहाल आवाजाही बंद कर दी गई है।

loading...
शेयर करें