यूएस इंटेलिजेंस चीफ ने किया बड़ा खुलासा, भारत पर हमला जारी रखेंगे पाक समर्थित आतंकी

0

वाशिंगटन। अमेरिकी खूफिया विभाग ने पाक आतंकियों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। यूएस इंटेलिजेंस चीफ डैन कोट्स का कहना है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी भारत पर आगें भी हमले जारी रखेंगे। ऐसे में दोनों देशों के बीच हालात तनावपूर्ण रहने की पूरी संभावना है। उनका यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब हाल ही में शुंजवां में आतंकी हमला हुआ है। इस हमले के बाद भारतीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाक को उसी की भाषा में जवाब देने की बात कही थी।

पाक भारत पर हमला करने के लिए बना रहा हथियार

यूएस इंटेलिजेंस चीफ ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान नए तरह के न्यूक्लियर हथियार बना रहा है। इन हथियारों में कम दूरी तक मार करने वाले सामरिक हथियार शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान समुद्र आधारित क्रूज़ मिसाइल और लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल भी बना रहा है। उनके अनुसार इस तरह के हथियारों का निर्माण इस क्षेत्र में नए तरह के खतरों को जन्म देगा।

डैन कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से भारत के साथ अफगानिस्तान पर भी हमले किए जा सकते हैं। नियंत्रण रेखा पर हिंसा जारी रहेगी और अगर भारत में कोई बड़ा आतंकी हमला या एलओसी पर हिंसा की बड़ी घटना होती है तो इसके बढ़ने का जोखिम ज्यादा है।

हालांकि इस दौरान कोट्स ने किसी आतंकी संगठन के नाम का खुलासा नहीं किया है। जोकि भारत पर इस तरह के हमले कर सकता है।

loading...
शेयर करें