आरटीआई का खुलासा, त्रिवेंन्द्र सरकार ने 8 महीने में चाय नाश्ते पर खर्च किए 68 लाख रुपए

0

देहरादून। उत्तराखंड की सरकार को लेकर आरटीआई ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। रिपोर्ट में सामने आया है कि त्रिवेन्द्र सरकार ने अपने मेहमानों को चाय पानी कराने में सरकारी खजाने से 68 लाख से ज्यादा रुपया खर्च कर दिया है। एक आरटीआई(सूचना का अधिकार) में यह जानकारी मिली है कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद से मेहमानों के चाय-नाश्ते पर सरकारी खजाने से ये मोटी रकम खर्च की गई।

त्रिवेन्द्र सरकार

मांगी गई जानकारी

खबर के मुताबिक, नैनीताल में रहने वाले एक आरटीआई एक्टिविस्‍ट हेमंत सिंह गौनियां द्वारा सूचना के अधिकार के तहत यह जानकारी मांगी गई थी कि मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सीएम पद की शपथ लिए जाने के बाद से त्रिवेन्द्र सरकार ने आज तक चाय-पानी पर कितना सरकारी धन खर्च किया गया।

क्या मिला जवाब

इसके जवाब में लोक सूचना अधिकारी द्वारा उपलब्‍ध कराई गई जानकारी में कहा गया कि मुख्‍यमंत्री द्वारा 18 मार्च 2017 को सीएम पद की शपथ ग्रहण की गई थी। इस तारीख के बाद से अति‍थियों के चाय-पानी में कुल 68,59,865 रुपये का सरकारी धन खर्च हुआ है।

कब हुआ खुलासा

बता दें कि इसका बात का खुलासा तब हुआ जब आरटीआई कार्यकर्त्ता हेमंत सिंह गौनियों ने सरकारी धन की जानकारी मांगी। इस पर मुख्यमंत्री का कहना है कि 18 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह के उपरान्त अतिथियों को खान पान में इस राशि का इस्तेमाल किया गया।

loading...
शेयर करें