वेदांती का दावा जीत सकते हैं सीएम योगी की गोरखपुर सीट

0

लखनऊ। विवादित बाबरी ढांचा गिराने के आरोपी और बीजेपी के पूर्व सांसद डॉ. रामविलास दास वेदांती फिर एक बार चुनाव लड़ने के मन बना रहे  हैं। उनका कहना है कि अगर सीएम योगी अगर उन्हें गोरखपुर सीट से टिकट देंगे तो वो जरुर चुनाव जीत कर दिखायेंगे।

न्यूज 18 से बात करते हुए करते हुए वेदांती ने कहा कि गोरखपुर सीट के बारे में हमने फिलहाल तो कोई चर्चा योगी जी से नहीं की हैं। लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि वो अगर मुझे मौका देंगे तो मैं वहा से चुनाव लड़ने को तैयार हूं। उन्होंने भरोसा जताया कि वो चुनाव जीत जायेगे।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि गोरखपुर सीट के लिए सीएम योगी किसको उम्मीदवार बनाते हैं ये तो उनके ऊपर निर्भर करता है।मै पूरी तरह इस सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हूूं।

आपको बता दें कि बुधवार को सीएम योगी भव्य दिवाली मनाने अयोध्या पहुंचे थे। वहीं सीएम योगी से मुलाकात के दौरान वेदांती ने टिकट मांगने के प्रस्ताव पर पूछे गए सवाल पर कुछ भी खुलासा नहीं किया है। उनकी बातों से जाहिर हो चुका है कि वो चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कौन हैं वेदांती 

वेदांती सीएम योगी आदित्यनाथ के गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ जी के साथ काफी अरसे तक जुड़े रहे हैं। साथ ही राम जन्म भूमि बावरी मस्जिद गिराए जाने के मामले में आरोपी भी हैं। वेदांती और सीएम योगी कई बार एक साथ मंच साझा कर चुके हैं।

वहीं मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी ने गोरखपुर के संसद पद से इस्तीफा दे दिया था। केशव प्रसाद मौर्या ने भी इलाहबाद के फूलपुर से अपना पद छोड़ दिया था। अब सीएम योगी के समाने दोनों सीटें बचाने की चुनौती है। वहीं उम्मीदवारों को लेकर भाजपा के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अभी तक पत्‍ते नहीं खोले हैं। गोरखपुर सीट पर कौन होगा सीएम योगी का उत्तराधिकारी इसको लेकर चर्चा तेज हैं।

loading...
शेयर करें