वेलेंटाइन्स डे पर देश में बजरंग दल का तांडव,कहा-लड़का-लड़की राेमांस करते मिले तो करा देंगे शादी

0

नागपुर। जहां भारत सहित दुनिया भर में कपल्स वेलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट कर रहे हैं वहीं बजरंग दल एक बार फिर अपनी हरकतों पर उतर आया है। जगह-जगह पर बजरंग दल वाले विरोध कर रहे हैं। नागपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ऐलान किया है कि अगर लड़का और लड़की सार्वजनिक स्‍थानों पर रोमांस करते मिले तो उनकी शादी करा दी जाएगी।

वेलेंटाइन्स डे

उन्होंने कहा कि इसके लिए पंडित भी तैयार कर लिए गए हैं जो इन जोड़ियों की शादी कराएंगे।  आपको बता दें कि वेलेंटाइन्स डे  पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं कल नागपुर में बाइक रैली भी निकाली थी, जिसमें सभी को वेलेंटाइन्स डे न मनाने के लिए सचेत किया गया था।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह पाश्‍चात्‍य संस्‍कृति है इसे देश में पैर नहीं जमाने देंगे।  ऐसे में बजरंग दल के मुताबिक वेलेंटाइन्स डे  पर खुले स्‍थानों पर प्रेम का इजहार करने वाले लोगों को शादी के बंधन में बंधना पड़ेगा।

लखनऊ यूनिवर्सिटी का फरमान 

वहीं लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 14 फरवरी को घूमने वाले छात्र-छात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। परिसर में नोटिस चस्पा कर दिया गया। चेतावनी में लिखा है कि अगर वे वेलेंटाइन डे वाले दिन यूनिवर्सिटी परिसर में घूमते पाए गए तो उनपर अनुसाशनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नोटिस में लिखा है कि 14 फरवरी को विश्वविद्यालय पूरी तरह से बंद रहेगा। न तो इस दिन कोई अतिरिक्त कक्षाएं लगेंगी न ही कोई प्रयोगात्मक परिक्षाएं होंगे। परिसर में इस दिन किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन को भी प्रतिंबधित किया गया है। इसलिए छात्र-छात्राओं को सख्त निर्देश दिए जाते हैं कि वे यूनिवर्सिटी कदापि न आएं।

देश के कई हिस्सों में बजरंग दल का ऐलान 

वहीं अहमदाबाद में में भी स्कूलों और कॉलेजों के बाहर कुछ पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें लव जिहाद और वेलेंटाइन्स डे का विरोध करने को कहा गया है। हालाँकि अभी ये नहीं पता लगा है कि इस पोस्टर को किसने लगाया है लेकिन पोस्टर पर बजरंग दल कर्नावती लिखा है।

तमिलनाडू के कोयंबटूर में वेलेंटाइन्स डे का विरोध जारी है। हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि ये सब पश्चिमी संस्कृति की देन है। वहीं प्रेम प्रतीक ताज नगरी आगरा में एक हिन्दू संगठन ने विरोध करते हुए कहा है कि प्रेमी कपल्स को लाठी से मारेंगे।

loading...
शेयर करें