Video : आज के दिन ‘हिटमैन’ ने तेंदुलकर और सहवाग को पछाड़ते हुए रचा था इतिहास

0

नई दिल्ली। भारतीय टीम के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने आज ही के दिन एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। रोहित ने इस रिकॉर्ड पर इस तरह से कब्ज़ा जमाया कि वो ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बन गए। रोहित ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ते हुए आज यानी 13 नवंबर 2014 को इडेन गार्डन स्टेडियम पर श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी।

Image result for rohit

इससे पहले तेंदुलकर ने 200 नाबाद और सहवाग ने 219 रनों की पारियां खेली थीं लेकिन रोहित ने इन दोनों महान खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। यह कारनामा रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में किया था। अब रोहित दोहरी सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के अकेले खिलाड़ी हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चौकों और छक्‍कों की बारिश हो रही थी। रोहित ने 264 रनों की पारी के दौरान 33 चौके और 9 छक्‍के लगाए थे।

courtesy : Himanshu Mehra

आज से तीन साल पहले रोहित ने कमाल किया था लेकिन फैन्स इस पल को आज भी याद करते हैं। इसलिए आज रोहित का दोहरी सेंचुरी लगाने वाला एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें रोहित विस्फोटक बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। बताते चलें, रोहित अपनी बल्लेबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं।

loading...
शेयर करें

आपकी राय