आज बीजेपी और कांग्रेस में सबसे बड़ा मुकाबला – ममता भी नहीं हैं पीछे, जीतने वाले के सिर सजेगा ताज

0

जयपुर। सोमवार को देश में कई जगह उनचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। इनमें राजस्थान की 2 लोकसभा, एक विधानसभा सीट और पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा सीट शामिल है। राजस्थान के अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के साथ-साथ मांडलगढ़ विधानसभा सीट के साथ-साथ पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हुई है और शाम 6 बजे तक चलेगी।

पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं

राजस्थान में हो रहे इन उपचुनावों को इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल बताया जा रहा है। इसमें बीजेपी और कांग्रेस में सीधी टक्कर बताई जा रही है। वहीं, पश्चिम बंगाल की दो विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव के मद्देनजर पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इन सीटों पर मतगणना एक फरवरी को होगी। इस चुनाव में खास बात यह है कि देश में पहली बार राजस्थान की दोनों लोकसभा सीटों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर प्रत्याशियों के नामों के साथ उनकी फोटो भी लगाई जाएगी।

मतदान केंद्र पहुंच अपने मताधिकार का प्रयोग किया

अलवर लोकसभा सीट से डा करण सिंह यादव (कांग्रेस), डा जसवंत यादव(बीजेपी), अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डा रधु शर्मा, रामस्वरूप (बीजेपी) के बीच सीधा मुकाबला है। वहीं मांडलगढ विधानसभा सीट पर भी बीजेपी-कांग्रेस में सीधी लड़ाई देखने को मिल रही है। यहां से बीजेपी के शक्ति सिंह और कांग्रेस के विवेक धाकड मैदान में है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव ने सुबह सवा 8 बजे ही मतदान केंद्र पहुंच अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

पं.बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर होने की संभावना है

पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट पर मतदान हो रहा है। बता दें कि हावड़ा की उलुबेरिया से टीएमसी के सांसद रहे सुल्तान अहमद निधन के चल उपचुनाव हो रहा है। वहीं नॉर्थ 24 परगना जिले के नवपाड़ा विधानसभा के कांग्रेस विधायक मधुसुदन घोष के निधान के चलते रिक्त हुई है। राज्य की दोनों ही सीटों पर सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर होने की संभावना है।

loading...
शेयर करें