पंजाब में नगर निगम चुनाव के लिए हो रही वोटिंग, विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

0

चंडीगढ़। पंजाब के तीन नगर निगमों-अमृतसर, जालंधर और पटियाला और 32 म्युनिसिपल काउंसिल और नगर पंचायतों पर आज मतदान किया जा रहा है। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और यह शाम चार बजे तक जारी रहेगा। चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर है।

आप ने कांग्रेस पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है

अमृतसर, जालंधर, पटियाला नगर निगम के लिए और 29 नगरपालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों के लिए मतदान हो रहा है। चुनाव के नतीजों का ऐलान रविवार शाम तक हो जाएगा। लुधियाना में मतदाता सूची अपडेट नहीं होने की वजह से मतदान नहीं हो रहा है।

चुनाव के दौरान कुल 8,000 चुनावकर्मियों और 15,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। अकाली दल-भाजपा और आप ने कांग्रेस पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

जालंधर में 80 वार्डो से 305 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं

जालंधर में 80 वार्डो से 305 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। पटियाला में 57 वार्डो में चुनाव लड़े जाएंगे, जहां 260,604 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह पहला बड़ा चुनाव है। पंजाब चुनाव आयोग द्वारा इस चुनाव में निगमों के उम्मीदवारों को 2,50,000 रुपए अधिकतम व्यय सीमा तय है। वहीं नगर परिषद के क्लास-1 उम्मीदवारों के लिए 2,25,000 रुपए की अधिकतम व्यय सीमा तय की गई है।

loading...
शेयर करें