एन्जॉय करना चाहते हैं दिवाली का लॉन्ग वीकेंड, तो इन जगहों पर जरुर जाएं

0

नई दिल्ली। त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में यह वीकेंड यादगार कैसे बनाना है इसकी प्लानिंग हर कोई कर रहा होगा। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं जहां आप अपनी दिवाली की छुट्टियां अच्छे से एन्जॉय कर सकेंगे।

Image result for मनाली

मनाली

मनाली हिमाचल प्रदेश का फेमस हिल स्टेशन है। मनाली अपने समृद्ध जंगलों, भरे-पूरे बागों व हरी-भरी घाटियों के लिए काफी फेमस है। ऐसा लगता है कि नेचर खुद मनाली पर काफी मेहरबान है। इसलिए अब अगर आप अपना हनीमून भी प्लान कर रहे हों तो एक बार मनाली जरुर घूमकर आएं क्योंकि मनाली अपने हेली स्कीइंग के लिए भी काफी फेमस है।

Image result for दार्जलिंग

दार्जलिंग

दार्जलिंग भी अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए काफी फेमस हैं। यहां जाकर आपको काफी सुकुन मिलने वाला है। यहां की बर्फ से ढकी ऊंची ऊंची वादिंया हैं, जिन्हें देखकर आप खुश हो जायेंगे। साथ ही दार्जिलिंग को पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। ऐसे में यहां रोमांस करने का मजा ही कुछ और है।

Image result for शिलांग

शिलांग

शिलांग को भारत का स्कॉटलैंड भी कहते हैं। ये जगह हनीमून के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं। चारों तरफ पहाड़ों की हरियाली हो, उन्ही पहाड़ों से गिरते खूबसूरत झरने हों, खिड़की खोलते ही उन्ही झरनों की कलकलाहत की मधुर ध्वनियां सुनने को मिलती हों…अगर आप ऐसा नजारा देखने की चाह रखते हैं तो शिलांग जरुर जाइये।

Image result for केरल

केरल

मानसून का सीजन हो और आप हनीमून पर न जाएं तो समझिये आप बहुत कुछ मिस कर रहे हैं।  अगर आपको टूर करने का शौक है, साथ ही आपको नेचर का लुफ्त उठाना भी अच्छा लगता है तो जनाब एक बार केरल जरुर घूमकर आइये क्योंकि मानसून के सीजन में केरल घूमने का मजा ही कुछ और है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यहां मानसून अपने साथ बहुत कुछ लेकर आता है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय