तरबूज़ दिलाएगा इस शख्स को 50 करोड़, जानिए क्यों

0

नई दिल्ली। सुपर पावर रखने वाले अमेरिका की कानून व्यवस्था भारत से काफी अलग है ये बात आपने सुनीं तो होगी लेकिन आज हम आपको इसका सबूत देते हैं। दरअसल हाल ही में अमेरिका के अलबामा राज्य में वॉलमार्ट स्टोर को एक तरबूज के बदले कस्टमर को 75 लाख डॉलर यानि लगभग 50 करोड़ रुपए चुकाने होंगे।

जी हां ये बात सुनने में भले ही आपको अजीब लगे लेकिन ये सच है। असल में एक पूर्व सैनिक वॉलमॉर्ट स्टोर में तरबूज लेने पहुंचा था लेकिन इसी दौरान वह गिरा और उसकी कमर टूट गई। अब एक कोर्ट ने वॉलमार्ट से पूर्व सैनिक को मुआवजा देने को कहा है।

वॉकर के वकील ने बात साझा करते कहा कि इस हादसे ने वॉकर की ज़िंदगी बर्बाद कर दी। वो पहले काफी एक्टिव रहते थे। हफ्ते में 3 दिन बास्केटबॉल में धमाल मचाते थे लेकिन अब तो वॉकर चलने-फिरने तक के लिए किसी दूसरे पर निर्भर रहना पड़ता है। हेनरी ने उसी वक्त वॉलमार्ट पर लापरवाही का इल्ज़ाम लगाते हुए कहा था कि ये स्टोर लोगों के लिए बिल्कुल सुरक्षित नहीं है।

ज्यूरी मेंबर्स को स्टोर का एक विडियो दिखाया गया जिसमें साफ़-साफ़ नज़र आ रहा था कि और भी कई कस्टमर का पैर उस लकड़ी में फंसा जिसमें वॉकर का फंसा था। इसलिए कोर्ट ने फैसला लिया कि वॉलमार्ट को 75 लाख डॉलर का मुआवज़ा देना होगा। लेकिन वॉलमार्ट ने कहा कि मुआवजे की रकम बहुत ज्यादा है और वह आगे अपील करने को तैयार हैं।

loading...
शेयर करें

आपकी राय