पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव : इतनी सीटों पर बीजेपी को मिली बंपर जीत

0

पश्चिम बंगालनई दिल्ली। कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बन गई है, हालांकि अभी उसे अपना बहुमत साबित करना होगा। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में भी हुए पंचायत चुनाव के नतीजे आज आ गए हैं। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव के नतीजे इसलिए बेहद खास माने जा रहे हैं क्‍योंकि यहां मतदान के दौरान काफी हिंसा देखने को मिली थी।

आपको बता दें कि 14 मई को पंचायत चुनाव में व्यापक सुरक्षा इंतजाम किये जाने तथा पश्चिम बंगाल और पड़ोसी राज्यों से 60,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किये जाने के बावजूद उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर, बर्दवान, नदिया, मुर्शिदाबाद और दक्षिणी दिनाजपुर जिलों में हिंसक झड़प हुई थी। हिंसा के दौरान मुख्यत: मतदान केंद्रों को निशाना बनाया गया था। जिसमें 12 लोगों की जान चली गयी थी और 43 अन्य घायल हो गये थे।

अभी तक आये नतीजों में पंचायत चुनाव की 31,814 सीटों में से अब तक त्रणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 110 सीटें जीत ली हैं, जबकि 1208 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं भाजपा ने 4 सीटें जीती हैं और 81 पर आगे है। इसी तरह सीपीआईएम ने 3 सीटों पर कब्जा जमा लिया है और 58 सीटों पर आगे चल रही है।

इससे पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुई दोबारा वोटिंग के दौरान भी हिंसा हुई। मुर्शिदाबाद में हुई हिंसा में तृणमूल कांग्रेस के 2 कार्यकर्ता घायल हो गए, यहां हमलावरों ने हथियारों के साथ हमला किया था, जबकि मालदा के बूथ नंबर 76 पर रिपोलिंग में अज्ञात हमलावर हथियार दिखाकर बैलट बॉक्स ही उठा ले गए। सीपीएम ने पंचायत चुनाव में हिंसा के विरोध में बुधवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया था।

loading...
शेयर करें