राहुल के मंदिर जाने पर ओवैसी ने उठाया सवाल, कहा- ‘कभी मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं जाते’

0

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज पहली बार गुजरात जाएंगे। राहुल यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे साथ ही सोमनाथ मंदिर भी जाएंगे। राहुल के मंदिर जाने पर ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाए हैं। ओवैसी का कहा है कि राहुल हमेशा मंदिर ही क्यों जाते हैं कभी मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं जाते।

ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में मंदिर-मंदिर गए और उन्होंने मुसलमानों की अनदेखी की। उन्होंने ये भी कहा कि राहुल किसी मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए। यहां तक कि किसी मुस्लिम नेता के साथ कोई तस्वीर तक सामने नहीं आई।

बता दें कि हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने प्रदेश के विभिन्न मंदिरों के दर्शन किए थे, जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था। हालांकि उस वक्त राहुल ने सोमनाथ मंदिर के दौरे ने विवाद पैदा कर दिया था, क्योंकि उनका नाम मंदिर के रजिस्टर में गैर हिंदू वाले कॉलम में दर्ज किया गया था। बाद में कांग्रेस ने स्पष्ट किया था कि पार्टी की ओर से मंदिर के रजिस्टर में यह दर्ज नहीं किया गया था।

राहुल गांधी के मंदिर दौरे पर बीजेपी ने भी तंज कसा था और इसे राजनीतिक स्टंट और ढोंग करार बताया था। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस ने व्यापक प्रचार किया। हालांकि इस चुनाव में पार्टी को जीत नहीं मिली। कांग्रेस को जहां 77 सीटों पर सफलता मिली वहीं भाजपा ने 99 सीटों पर जीत हासिल की।

loading...
शेयर करें