जिसने किया सात जन्म साथ निभाने का करार, वो पैसे लेकर हो गया फरार

0

विकासनगर। प्यार में धोखा खाना तो आम बात है। ऐसे कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं जहां प्यार को मजाक समझने वाले लोग बस अपना मतलब निकाल कर चलते बनते हैं। एक ऐसा ही मामला हाल ही में सामने आया है। जहां पहले एक युवक प्रेम विवाह रचाता है उसके कुछ दिन बंद पैसों के लिए छोड़ देता है।

प्यार में धोखा

मामला चकराता क्षेत्र का है। जहां प्यार में धोखा खाने के बाद पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन में मामले की शिकायत दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगायी है। जबकि, उसके पति ने अपने साथ रखने के एवज में डेढ़ लाख रूपए की मांग की है।

खबरों की माने तो चकराता क्षेत्र निवासी एक युवती को देहरादून-राजपुर रोड़ निवासी प्रेमी से शादी रचना मंहगा पड़ गया। पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन को प्रेषित शिकायती पत्र में कहा देहरादून के राजपुर रोड़ निवासी आरोपी पति विपिन खन्ना के भाई की चकराता में रिश्तेदारी है।

इस वजह से युवक का भी उसके घर आना-जाना लगा रहता था। कुछ दिनों में दोनों के बीच दोस्ती हो गयी और देखते ही देखते दोस्ती प्यार में बदल गयी। युवती के परिवार वाले उनके रिश्ते से खुश नहीं थे जिसके बाद युवती ने शादी करने से इंकार कर दिया।

लेकिन, इस फैसले से नाखुश युवक ने खुद को जान से मार लेने की धमकी देना शुरू कर दिया। जिसके बाद घबराई युवती ने परिवार के विरुद्ध जाकर 3 अगस्त को देहरादून में कोर्ट मैरिज कर ली। प्रेम विवाह रचाने के बाद दोनों चकराता आ गए। यहां कुछ दिनों तक ठहरने के बाद प्रेमी पति पत्नी को चकमा देकर 50 हजार की रकम लेकर गायब हो गया।

पत्नी के मुताबिक उसके पति ने उसको देहरादून ले जाने की बात कहकर 50 हजार रूपए की रकम मांगी थी। इसके साथ ही पत्नी को चकराता के पास बस स्टाप पर इंतजार करने को कहा। देर शाम तक जब वह वापस नहीं आया तो पीड़िता ने कई बार मोबाइल पर ट्राई किया। लेकिन, मोबाइल स्विच ऑफ था।

लगातार दो-तीन दिन फोन मिलाने पर पीड़िता की बात प्रेमी पति से हुई। आरोप है प्रेमी पति ने पत्नी को साथ ले जाने की एवज में डेढ़ लाख की डिमांड की है। रकम नहीं देने और इसकी शिकायत पुलिस से करने पर अंजाम भुगतने व जान से मारने की धमकी दी है।

पीड़िता ने पुलिस को बताया की उसका धोखेबाज पति गुपचुप तरीके से किसी दूसरी महिला से शादी रचाने की फिराक में है। फिलहाल पीड़ित महिला ने प्रेम विवाह रचाने के दो माह बाद पचास हजार रकम लेकर गायब हुए धोखेबाज आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय