महिलाएं कुछ इस अंदाज में देती है सेक्सी बॉडी सिग्नल्स, जानिए क्या है वो..

0

कैलिफ़ोर्निया। अधिकांश पुरुषों को लड़कियों के साथ फ़्लर्ट करने के मामले में हमेशा बदनाम किया जाता है, लेकिन हाल ही में हुए एक शोध में इस बात को झुटला दिया। शोध में ये सामने आया है कि महिलाएं पुरुषों के अपेक्षा पांच गुना ज्यादा सेक्सी और कामुक बॉडी सिग्नल्स के इशारों से पुरुषों को रिझाती है।

woman

शोध में इस बात का खुलासा हुआ कि फ़्लर्ट करने में महिलाएं पुरुषों से ज्यादा आगे हैं। बस उनका तरीका भिन्न हैं, वो इशारों के द्वारा पुरुषों को अपनी कामुकता का सिग्नल देती है जैसे, जैसे लटों को उमेठना, कातिलाना मुस्काना और आंखों में आंखें डालकर बात करना और अदाएं दिखाना। लेकिन पुरुष इन सिग्नल्स को जल्दी समझ नहीं पाते।

शोध के बाद वैज्ञानिकों का माना है कि महिलाओं की कामुक भरी अदाओं के प्रति पुरुष अंधे होते है। महिलाओं की मादक और कामुक अदाओं को वे दोस्ती समझ बैठते हैं। शोधकर्ताओं का कहना है कि अपनी यौन रुचियों को लेकर महिलाओं के गैर शाब्दिक संकेतों को भी पुरुष नहीं समझ पाते।

शोध में विज्ञानिकों ने 300 लड़के और लड़कियों को शामिल किया। शोध में लड़कों को लड़कियों की ऐसी कई तस्वीरे दिखाई गई जिनमे लड़कियों की अलग अलग कामुक और दोस्ताना अंदाज़ था। सटीक निष्कर्ष के मामले में 80 फीसदी लड़कों ने लड़कियों के कामुक अंदाज को समझने में भूल की और इन संकेतों को दोस्ताना करार दिया।

loading...
शेयर करें