लोकल ट्रेन में अपनी इज्जत बचाने के लिए वहशी से भिड़ गई महिला, लोग देखते रहे तमाशा

0

मुंबई। देश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं। ऐसा माना जाता है कि छोटे शहरों व गांवों की तुलना में शहरों में महिलाएं अधिक सुरक्षित रहती है। यह बात उस वक्त गलत साबित हुई जब देश के सबसे बड़े शहर मुंबई की लोकल ट्रेन में एक युवती के साथ सेरेआम एक वहशी शख्स छेडछाड़ करने लगा। अपनी इज्जत खतरे में देख युवती खुद ही उससे भिड़ गई। आरोपी के हाथों बुरी तरह से पिटने के बाद भी महिला ने हिम्मत नहीं हारी और उससे लड़ती रही। हमेशा की तरह इस बार भी हमारा सभ्य व पढ़ा-लिखा समाज इस घटना को केवल देखता रहा। घटना का वीडियो सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है।

जानिए क्या है पूरा मामला
सूत्रों के मुताबिक घटना गुरुवार रात करीब 11 बजे की है। जब ठाणे से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटी) जा रही लोकल ट्रेन में कुर्ला और दादर के बीच दिव्यांग बोगी में एक शख्स चढ़ा। इस व्यक्ति ने ट्रेन में आते ही महिला को अकेला देख उसके साथ छेड़छाड़ शुरु कर दी। इस शख्स ने हमलावर होते हुए महिला के ऊपर चढ़ने की कोशिश की।

इस वहशी शख्स ने हाथों में एक बॉटल भी पकड़ रखी थी, उसने इस बॉटल में भरा हुआ पद्वार्थ महिला के ऊपर छिड़कने का प्रयास किया। महिला ने बहादुरी दिखाते हुए उसकी इस हरकत का विरध किया और उससे भिड़ गई। इस दौरान बोगी में मौजूद बाकी लोग मूकदर्शक बने रहे।

बताया जा रहा है कि घटना के समय दिव्यांग बोगी में महाराष्ट्र सिक्योरिटी फोर्स का जवान भी मौजूद था उसने भी महिला की मदद नहीं की। हालांकि, उसने इसकी जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद लोकल के दादर पहुंचते ही व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

loading...
शेयर करें