कांग्रेस ने कहा, बीजेपी-पीडीपी सरकार में जो हुआ वो 20 सालों में कभी नहीं हुआ

0

नई दिल्ली। कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग जारी है। दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। एक बार फिर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इस समय स्थिति ‘अब तक सबसे ज्यादा खराब’ है। कांग्रेस ने इसका जिम्मेदार घाटी की बीजेपी-पीडीपी सरकार को ठहराया।

बीजेपी-पीडीपी सरकार

भाजपा-पीडीपी सरकार की विफलताकरार दिया

पार्टी ने पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी के श्रीनगर के एक अस्पताल से भाग जाने को भाजपा-पीडीपी सरकार की ‘विफलता’ करार दिया है। राज्यसभा में शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राज्य के एस.एम.एच.एस. अस्पताल से मंगलवार को नवीद जट उर्फ हुंजुल्लाह का भागना राज्य या देश के लिए ‘अच्छी बात नहीं है।

इस तरह की घटना 20 वर्ष बाद हुई है

उन्होंने कहा, मैं इस बात को दोहरा रहा हूं कि जम्मू एवं कश्मीर में स्थिति अब तक की सबसे खराब हालत में है। उन्होंने कहा, मंगलवार को लश्कर ए तैयबा का पाकिस्तानी आतंकवादी तब भाग गया जब उसे सुबह श्रीनगर सेंट्रल जेल से मेडिकल जांच के लिए एस.एम.एच.एस. अस्पताल ले जाया जा रहा था। उन्होंने कहा, इस तरह की घटना 20 वर्ष बाद हुई है। ऐसी घटना 1990 के दशक में हुआ करती थी। आजाद ने कहा, यह अच्छी बात नहीं है।

क्या था मामला

पूर्व मुख्यमंत्री ने घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया और राज्य में सुरक्षा की स्थिति पर पूर्ण चर्चा कराने की मांग की। आजाद ने सरकार से ऐसी परिस्थति का सामना करते वक्त सचेत रहने के लिए कहा। बता दें पाकिस्तानी आतंकवादी को अस्पताल ले जाते वक्त मंगलवार को आतंकवादियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया और इस मौके का फायदा उठाकर नवीद जट वहां से भाग निकला। घटना में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

loading...
शेयर करें