शादी से पहले अपने पति के बारे में जरुर जान लें ये बातें, नहीं तो टूट जाएगा रिश्ता

0

नई दिल्ली। शादी का रिश्ता प्यार व भरोसे की नींव पर टिका होता है। लव मैरिज में तो पति-पत्नी एक-दूसरे को पहले से ही बाखूबी जानते हैं, लेकिन अरेंज मैरिज में दोनों को एक-दूसरे के बारे में ज्यादा जानने का मौका नहीं मिलता है। कुछ मुलाकातों के बाद आमतौर पर घरवालों की मर्जी से दोनों की शादी करा दी जाती है। शादी का यह फैसला लड़कियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में आगे चलकर आपके जीवन में किसी तरह की कोई समस्या न आए इसके लिए आपको शादी से पहले अपने होने वाले पति से ये जरुरी बातें जरुर पूछ लेनी चाहिए।

जानिए शादी से पहले अपने पति से कौन-कौन से सवाल पूंछें
अगर आप शादी के बाद भी नौकरी करना चाहती हैं तो, पहले ही अपने होने वाले हमसफर से इस बारे में बात कर लें। ऐसा करने पर बाद में आपको किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो शादी के बाद पत्नी को उनके मेल फ्रेंड्स से बात या मुलाकात करने पर ऐतराज जताते हैं। ऐसे में इस मसले पर आप अपने होने वाले पार्टनर से बात जरूर करें। इससे आपको उसकी सोच के बारे में भी पता चल जाएगा।

पार्टनर की पसंद-नापसंद के बारे में जरूर जानें। उनसे पूछें कि वह वीकेंड्स पर क्या करते हैं। इससे आप अंदाजा लगा पाएंगे कि आपका होने वाला पार्टनर किस मिजाज का है।

अक्सर ऐसा होता है कि शादी के बाद पति-पत्नी के बीच फैमिली प्लानिंग को लेकर बहस होती है। इस बहस से बचने के लिए बेहतर है कि आप पहले ही फैमिली प्लानिंग के बारे में बात कर लें।

loading...
शेयर करें