वैसलीन के ये फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप

0

सर्दियों में अक्सर आप वैसलीन का इस्तेमाल करते हैं। वैसलीन का उपयोग रुखी त्वचा में निखार लाने के लिए किया जाता है। वैसलीन आपके होंठों को मुलायम बनाने का काम भी करती है। लेकिन इसके अलावा वैसलीन के और भी फायदे हैं, जिन्हें आप नही जानते होंगे। आज हम आपको बताते हैं कि वैसलीन के कुछ ऐसे फायदे जिन्हें जानकर आप चौंक जाएंगे।

विटामिन ई कैप्सूल में वैसलीन मिलाकर लगाने से आएगा त्वचा में निखार

एक साफ कटोरे में 2 चम्मच वैसलीन लें उसमें 4 विटामिन ई कैप्सूल का तेल जोड़ें। अब उन्हें बहुत अच्छी तरह से मिलाएं जब तक कि वे बहुत अच्छे से मिश्रित न हो जाएं। आप आसानी से इस क्रीम को एक प्लास्टिक कंटेनर में 1 महीने तक स्टोर कर सकते हैं। इसे फ्रिज में स्टोर रखें,जिससे ये खराब नही होगा।

इस क्रीम को लगाने से मिलेंगे ये लाभ

आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स और पफ्फी आइज़ के लिए ये बहुत प्रभावी है। बस अपनी आंखों के क्षेत्र में इस क्रीम को लागू करें, और इसे रातभर के लिए छोड़ दें। आप इसका उपयोग एक ओवरनाइट एंटी-रिंकल ट्रीटमेंट के रूप में कर सकते हैं। इस क्रीम को झुर्रियों पर लागू करें और रातभर के लिए छोड़ दें।
वैसलीन आपकी त्वचा को बहुत अच्छी तरह से हाइड्रेट करेगी और जल्द ही झुर्रियां गायब हो जाएंगी। यह क्रीम विटामिन ई में समृद्ध है, इसलिए डार्क स्पॉट्स और दाग के लिए बहुत प्रभावी रात के दौरान आप इस क्रीम का उपयोग बॉडी लोशन के रूप में हाथों और पैरों के लिए कर सकते हैं।

आप इस क्रीम को भौहों पर उपयोग कर सकते हैं और वे आकार में बने रहेंगी। इसे अपने होठों पर लागू करें और वे कभी नहीं सूखेंगे।

फटी एड़ियों पर इसे लागू करें और मोजे के साथ उन्हें कवर करें और रातभर के लिए छोड़ दें। इसके अलावा खिंचाव के निशान के लिए भी ये एक प्रभावी उपाय है।

loading...
शेयर करें