जेब्रा इलीट 65टी : एप्पल एयरपॉड्स और बोस के ईयरबड्स को चुनौती

0

नई दिल्ली। वायरलेस ईयरफोन पर संगीत सुनने का कुछ अलग ही टशन है और भारतीय बाजार में इनमें एप्पल के एयरपॉड्स (कीमत 15,400 रुपये) और बोस के साउंडस्पोर्ट फ्री (कीमत 18,990 रुपये) की तूती बोलती है, लेकिन अब इनको टक्कर देने के लिए एक नया प्रतिद्वंद्वी – जेब्रा इलीट 65टी आ गया है। डेनमार्क की कंपनी जीएन नेटकॉम की सहयोगी कंपनी जेब्रा इन-ईयर और ऑन-ईयर ऑडियो वेयरेबल्स बनाती है और कंपनी ने जेब्रा इलीट 65टी वायर इन ईयर हेडफोन्स लांच किया है, जिसकी कीमत 12,999 रुपये रखी गई है।

क्या है इसमें खास-
जेब्रा इलीट 65टी देखने में काफी बढ़िया है। इसका गनमेटल ग्रे रंग प्रीमियम लुक देता है। साथ ही इसे लगाने के बाद निकालना आसान है और दूसरे ईयरबड्स की तरह ये चिपकते नहीं हैं। इसकी फिटिंग बढ़िया है और नॉयज इंसुलेसन भी बेहतर काम करता है।

इसका चार्जिग केस एप्पल से बड़ा है, लेकिन इसे भी आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है। एक बार चार्ज करने पर यह पांच घंटा चलता है और केस में रखने पर भी यह चार्ज होता है, जिससे इसकी बैटरी लाइफ 10 घंटे की हो जाती है।

इसका एक बढिया फीचर यह है कि कान से निकालने पर चल रहा म्यूजिक अपने आप रुक जाता है और वापस कान में डालने पर जहां रुका था, वहीं से चलने लगता है।

इसमें कॉल करने और प्राप्त करने के लिए इनबिल्ट माइक्रोफोन भी दिया गया है। हालांकि लंबे समय तक इसका इस्तेमाल करना असुविधाजनक हो सकता है।
यह एप्पल के एयरपॉड्स और बोस के साउंडस्पोर्ट फ्री का सस्ता विकल्प हो सकता है, जिसकी गुणवत्ता काफी अच्छी है।

loading...
शेयर करें