गुवाहाटी स्टेडियम की तैयारियों पर फीफा ने जताई संतुष्टि

0

गुवाहाटी। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने रविवार को अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी करने वाले इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम की तैयारियों पर संतुष्टि जताई है। फीफा के प्रतिनिधिमंडल ने स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के सदस्यों के साथ रविवार को आयोजन स्थल का दौरा किया।

अंडर-17 विश्व कप

अंडर-17 विश्व कप की 6 अक्टूबर से होगी शुरुआत

भारत में पहली बार फीफा का कोई इतना बड़ा आयोजन हो रहा है। फीफा अंडर-17 विश्व कप इसी वर्ष छह अक्टूबर से शुरू होगा और देश के छह शहरों में खेला जाएगा। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, फीफा के प्रतिनिधिमंडल ने गुवाहाटी में आयोजन स्थल की तैयारियों और असम सरकार की तत्परता पर खुशी जाहिर की है।

निरीक्षण के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान फीफा के इवेंट प्रमुख जेमी यारजा ने कहा कि वह स्थल में चल रहे विकास कार्य से खुश हैं। यारजा ने कहा, “राज्य सरकार ने अच्छी तैयारी की है और इस फीफा टूर्नामेंट के लिए उनकी तत्परता सराहनीय है। हमें नजर आ रहा है कि इस क्षेत्र में लोग टूर्नामेंट के लिए कितने जुनूनी हैं और इसलिए हम गुवाहाटी में जारी तैयारियों को लेकर संतुष्ट हैं।”

उन्होंने कहा कि कुछ चीजों को सुलझाना जरूरी है, जिसमें टीम के लिए नए होटल का विकास शामिल हैं। हालांकि, यारजा का मानना है कि यह कार्य भी टूर्नामेंट के आयोजन के लिए तय समय से पहले पूरा हो जाएगा। एलओसी के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा कि वह भी गुवाहाटी में आयोजनकर्ताओं के कार्य से खुश हैं।

सेप्पी ने कहा, “असम सरकार ने अंडर-17 विश्व कप के आयोजन के लिए राज्य में बड़े प्रयास किए हैं। हम हर प्रकार का प्रयास कर रहे हैं, ताकि असम और उसके पड़ोसी पूर्वोत्तर राज्य विश्व कप के मैंचों का भरपूर आनंद ले सकें।”

फीफा का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को कोलकाता के आयोजन स्थल का दौरा करेगा और इसी के साथ उसका निरीक्षण कार्य पूरा हो जाएगा।

loading...
शेयर करें