अक्षय कुमार को अब देशभक्ति पसंद नहीं

मुंबई। देशभक्ति वाली फिल्मों में जोरदार किरदार निभाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि वह देशभक्ति विषय वाली फिल्मों पर ही नहीं जोर देना चाहते। वह इस बात से भी इंकार करते हैं कि उनमें अचानक देशभक्ति की भावना जाग्रत हो उठी है। आगामी फिल्म ‘एयरलिफ्ट‘ सहित देशभक्ति की फिल्मों के बारे में पूछे जाने पर अक्षय कुमार ने कहा, “मेरे पिता सेना में थे, शायद यही वजह है कि मैं इस तरह की फिल्में करना पसंद करता हूं।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार में देशभक्ति की भावना नहीं

अक्षय कुमार ने कहा कि मैं इस तरह की फिल्मों का शौकीन हूं। जब इस तरह की कहानी मेरे सामने आती है तो मुझे अच्छा लगता है, लेकिन मैं इसी तरह की फिल्मों पर जोर नहीं देना चाहता। मैं ऐसा नहीं कहना चाहता कि मुझमें अचानक देशभक्ति की भावना जाग्रत हो उठी है। फिल्म में अक्षय कुमार प्रभावशाली कारोबारी का किरदार निभा रहे हैं। उनकी ताकत के कारण उनके कई दुश्मन हैं। फिल्म की कहानी इराक-कुवैत के बीच 1990 में हुए युद्ध के बाद वहां मौजूद भारतीयों के वहां से बाहर निकलने के मिशन पर आधारित है।

देशभक्ति दिल में होनी चाहिए

फिल्म की रिलीज के बारे में अक्षय कुमार ने कहा कि यह गणतंत्र दिवस से पहले रिलीज होगी। हमारे लोगों के बीच जबरदस्त देशभक्ति है और ‘देश’, सहिष्णुता और असहिष्णुता इसकी अवधारणा है। यह फिल्म भारतीय होने पर गौरवान्वित करेगी। उन्होंने कहा कि देशभक्ति आपके दिल में हैं और इसके लिए चिल्लाने की आवश्यकता नहीं होती।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button