अक्षय कुमार ने स्टंटमैन को दिया Tribute, लिखा बेहद इमोशनल Letter

0

मुंबई। अक्षय कुमार को बॉलीवुड में खिलाड़ियों के खिलाड़ी नाम से जाना जाता है। अक्षय खतरनाक स्टंट भी बड़ी आसानी से कर लेते हैं और ऐसा करने में उनकी मदद स्टंटमैन करते हैं। हाल ही में हॉलीवुड के मशहूर स्टंटमैन स्कॉट कॉसग्रोव की मौत की खबर सुन अक्षय बहुत इमोशनल हो गए। अक्षय ने सारे स्टंटमैन और स्टंटवुमन को ट्रीब्यूट देते हुए एक दिल छू लेने वाला लेटर लिखा जिसे पढ़कर आंखे नम हो जाएंगी। इस लेटर को पढ़कर लगता है कि अक्षय के लिए उनके साथी कितने खास हैं और अक्षय उन्हें लेकर कितने इमोशनल और प्रोटेक्टिव।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने लिखा दिल छू लेने वाला लेटर

डियर स्टंटमैन और स्टंटवुमन,

एक और ग्रेट इंटरनेशनल स्टंटमैन का निधन हो गया, जो हमारी इंडस्ट्री में काम करते थे। मेरी अपकमिंग फिल्म के लिए वो मुझे ट्रेन करने वाले थे, लेकिन अफसोस ऐसा हो न सका।

मैं नहीं मानता कि आपको अपने काम के लिए सिर्फ ऑस्कर या कोई और बॉलीवुड अवॉर्ड मिलना चाहिए। बल्कि मुझे लगता है कि हमारी जान बचाने के लिए और हमारी फिल्मों में योगदान देने के लिए आपको दुनियाभर में पहचान मिलनी चाहिए।

मुझे बहुत बुरा महसूस हो रहा है, क्योंकि मैं जानता हूं कि कोई भी एक्टर या एक्ट्रेस अपने स्टंटमैन के बिना जिंदा नहीं बच सकता। ये आपकी कड़ी मेहनत और अमेजिंग टैलेंट का ही नतीजा है कि हमारी फिल्में बेहतरीन बनती हैं और अच्छी कमाई करती हैं। अगर आप नहीं होते तो हम अपने बहुत सारे एक्टर और एक्ट्रेसेस की मौत का गम मना रहे होते। लेकिन इसकी बजाय स्टंट कम्युनिटी अपने साथियों के मौत का शोक मनाती हैं।

सालों से अवॉर्ड विनिंग फिल्मों के सेट पर स्टंटमैन्स हादसे का शिकार हो रहे हैं। मुझे पता है कि सिर्फ अवॉर्ड जीतना ही काफी नहीं है। इससे आपका दर्द कम नहीं होगा, लेकिन ये एक छोटी शुरुआत तो हो ही सकता है। मैं सिर्फ आपसे ये कहना चाहता हूं कि एक स्टंटमैन होने के नाते मैं आपकी तारीफ, आदर और सम्मान करता हूं। मैं हर उस चीज के लिए तहेदिल से शुक्रगुजार हूं, जो आप हमारे लिए करते हैं।

मेरे बच्चों के पिता सिर्फ इसलिए सही सलामत हैं, क्योंकि सेट पर जो काम मैं नहीं कर सकता उसे करने के लिए कोई और स्टंटमैन हमेशा तैयार रहता है। वो भी अपनी जान जोखिम में डालकर। मैं ये कहना चाहता हूं कि मैंने अब तक जितने भी स्टंटमैन और स्टंटवुमन के साथ काम किया है (चाहे वो दुनिया के किसी भी कोने में क्यों न हो) वो सब हमेशा मेरी और मेरे परिवार की प्रार्थना में शामिल रहेंगे।

आप एक पैकेट मजदूरी से ज्यादा डिजर्व करते हो। मुझे उम्मीद है कि इस बदलाव को देखने के लिए मैं लंबे समय तक जिंदा रहूंगा। मुझे पता है कि मेरे 25 साल के करियर में ज्यादा कुछ नहीं बदला है, लेकिन बदलाव होगा जरूर और मैं हमेशा इसके लिए कोशिश करता रहूंगा। तब तक थैंक्यू, अपना ख्याल रखना और हमेशा अपने हक के लिए लड़ते रहना। भगवान उन सभी की आत्मा को शांति दे जो हमारे लिए अपनी जान गंवा चुके हैं।

प्यार और प्रार्थनाएं

AK the Actor/AK the stuntman…

loading...
शेयर करें