अक्षय कुमार बने देश के रियल हीरो, बचाई कई लड़कियों की ‘इज्जत’

0

मुंबई देश में बढ़ती रेप और छेड़छाड़ की घटनाओं के चलते हर किसी को अपनी बहन-बेटी की फिक्र ज्यादा बढ़ गई है। इससे निपटने के लिए एक तरफ जहां सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ लड़कियों को भी अपनी सुरक्षा के लिए कदम आगे बढ़ाने होंगे। अगर किसी लड़की की सुरक्षा की बात आती है तो अक्षय कुमार को बहुत याद किया जाता है। क्योंकि उन्होंने और आदित्य ठाकरे ने मिलकर लड़कियों के लिए सेल्फ डिफेंस की संस्था खोली है। जिसमे लड़कियों को निशुल्क अपने आप की रक्षा करनी सिखाई जाती है।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार का तहे दिल से शुक्रिया कहा

इनकी इस पहल से अनेक लड़कियों ने आत्मरक्षा के गुण सीखे है और कई बार मवालियों से अपनी इज्जत भी बचाई है। मुबई अंधेरी इलाके में आयेदिन लड़कियों के साथ बतमीजी होती है, कुछ लड़कियां तो इसका डटकर सामना करती हैं, तो कुछ चुप हो जाती हैं। उन्हीं में से एक थी श्रेया नाईक। श्रेया को अकेला पाकर एक बत्तमीज लड़का उसके पास आता है, उसे छूने लगता है।

श्रेया ने हाल ही में अक्षय कुमार की संस्था से ट्रेनिग ली थी तो उसने उस लड़के को ऐसा सबक सिखाया कि वो कभी भूल भी नहीं पाया होगा। श्रेया कहती है की में अक्षय कुमार को तहदिल से धन्यवाद करती हूं। आज में सही सलामत हूं तो उन्हीं की वजह से, क्योकि उन्होंने ही मेरी इज्जत बचाई है।

loading...
शेयर करें