छोटे दिल के है कांग्रेसी: अखिलेश यादव

0

शाहजहांपुर। अजीजपुर जिगनेरा गांव में एक अलोपैथिक मेडिकल कॉलेज का उदघाटन करने पहुंचे अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर शिकंजा कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार छोटे दिल की है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। अखिलेश ने नड्डा की ओर इशारा करते हुए कहा आप बड़े दिल के है कम से कम हमें कार्यक्रम में बुलाया तो। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि जब रायबरेली में एम्स खोलने के लिए कांग्रेस ने हमसे जमीन मांगी थी। उन्होंने ने बताया की माया की सरकार में उन्हे ज़मीन नहीं मिली थी। लेकिन हमने उन्हे ज़मीन दी पर शिलान्यास के वक़्त उन्होंने हमें नहीं बुलाया।

अखिलेश

सपा करेगी विकास पथ पर पूरी मदद

अखिलेश ने संबोधित करते हुए बताया कि केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश में योजनाये लेकर आये हम पूरे मदद करेंगे। वह बोले कि मेडिकल कॉलेज एम्स खोलने के लिए हम ज़मीन देंगे। गोरखपुर में एम्स खोलने के लिए सरकार ने जमीन प्रस्तावित कर दी है, उम्मीद है प्रस्ताव पर केंद्र अमल करेगा। अपनी सरकार की सफलताओ को बताते हुए बोले कि 4 साल में सारकार ने प्रदेश में खूब काम किया है। मेडिकल कॉलेज की संख्या 12 से बढ़कर 24 हो गई है। इससे एमबीबीएस की सीटें दो गुना हुई हैं। डॉक्टरों की कमी की वजह से गांवों में मीरजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यूपी की जनसंख्या को देखते हुए स्वाथ्य विभाग की तरफ ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। विकास के आंकड़े यूपी के अच्छे होंगे तभी देश के आंकडे अच्छे होंगे।

गोरखपुर में जल्द बनेगा एम्स: जेपी नड्डा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि गोरखपुर में जल्द ही एम्स का निर्माण होगा। नड्डा ने बताया कि देश भर में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने का प्रयास चल रहा हैं। इसी प्रयास के चलते शाहजहांपुर में मेडिकल कॉलेज जल्दी बनकर शुरु हो जायेगा। नड्डा ने बताया कि अभी तक गरीबों को इलाज़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद मिलती थी। लेकिन अब प्रधानमंत्री स्वाथ्य बीमा योजना से मदद मिलेगी।

 

loading...
शेयर करें