अखिलेश यादव ने कहा- जब चिप से पेट्रोल चोरी हो सकता है तो ईवीएम से छेड़छाड़ क्यों नहीं

0

लखनऊ: अभी बीते दिन पेट्रोल पम्पों पर चिप और रिमोट के माध्यम से पेट्रोल चोरी करने की खबर ने जोर पकड़ा था। इसके पहले ईवीएम मशीन की धांधली के आरोप सुर्ख़ियों में बने हुए थे। वैसे इन दोनों ही ख़बरों का एक दूसरे से कोई लेना देना नहीं है लेकिन उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इन दोनों मामलों को जोड़कर एक नया हथियार बनाया है जिससे उन्होंने यूपी और केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर हमला बोला है।

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने फिर उठाया ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा

दरअसल, अखिलेश यादव ने सोशल नेटवर्किंग साईट ट्विटर के माध्यम से कहा है की कि जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम से भी ऐसा हो सकता है। अखिलेश ने लिखा कि टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल रोकना होगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद से भारतीय जनता पार्टी को लगातार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम मशीन) में गड़बड़ी का आरोप झेलना पड़ रहा है। मायावती की अगुवाई वाली बसपा से लेकर राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस तक भाजपा पर इन आरोपों को लगाने से बिलकुल भी गुरेज नहीं कर रही है। इस बाद यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसा ही आरोप लगाया है।

केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं अपने विजयी रथ पर सवार भाजपा ने लगभग आधे से ज्यादा देश में अपनी जीत का परचम लहराया है। चाहे वह यूपी हो, उत्तराखंड हो या फिर मणिपुर। अभी बीते महीने ख़त्म हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में चार जगह भाजपा की सरकार स्थापित हुई है। आपको बता दें की शुक्रवार को ही लखनऊ में कई पेट्रोल पंपों पर छापे मारे गए थे जिसमें खुलासा हुआ था।

loading...
शेयर करें