अगर आपकी गर्लफ्रेंड की आंखें और होंठ हो ऐसे, तो चमका सकती है आपकी किस्मत  

हमारे समाज में कहा जाता है कि घर और परिवार महिलाओं से ही बनता है. वह चाहें तो घर बना बी दें और बिगड़ भी दें. शास्त्रों में ऐसा कहा जाता है लड़कियां अपनी किस्मत लेकर पैदा होती हैं. वह अपने साथ-साथ परिवार की भी किस्मत बदल सकती हैं.

समाज

मायके में रहती है तो पिता की और ससुराल मेंपति की किस्मत चमका के रखती हैं. ऐसे में अगर आप जानना चाहते हैं कौन-सी लड़की या महिला आपके लिए भाग्यशाली है और आपकी किस्मत चमका सकती है. चलिए आज हम आपको लड़की के कुछ खास लक्षणों के बारे में बताएंगे जिससे आप पता कर सकते हैं कौनसी लड़की आपके लिए भाग्यशाली है.

आंखें

अक्सर हमने लोगों को कहते सुना होगा कि व्यक्ति की आंखे सब कुछ बयां कर देती हैं. लेकिन शास्त्रोंके अनुसार लड़की की आंखों से ही उसके भाग्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. जिन लड़कियों की आंखों का आकार हिरण की आंखों की तरह होता है वो बहुत भाग्यशाली होती हैं.

होंठ

जिस महिला या लड़की के होंठ गुलाबी होते हैं उनकी वाणी में अधिक मधुरता होती है, ये हर किसी से मीठी वाणी में बात करती है, व किसी के साथ भी बात करतें समय अपशब्दों का प्रयोग नहीं करतीं. ऐसी महिलाएं अपने परिवार और पति के लिए अधिक भाग्यशाली होती हैं.

नाभि

नाभि को शरीर का केंद्र बिंदु मन जाता है. शास्त्रों के अनुसार जिन महिलाओं की नाभि गोल होती है वो बहुत भाग्यशाली होती हैं. ऐसा कहा जाता है कि ऐसी महिलाएं बहुत दयालु बुद्धिमान और तेज़ होती हैं. हमेशा इनका स्‍वास्‍थ्‍य भी अच्‍छा रहता है.

तिल

जिन लड़कियों की नाक के आगे वाले हिस्से पर तिल होता है, इन्हें अपने जीवन में हर तरह का सुख भोगती हैं. इन महिलाओं में गुणों का भंडार होता है. ऐसी महिलाएं जिस भी घर में जाती हैं उस घर में खुशहाली आ जाती है.

Related Articles