अगर आपको भी जीवनसाथी की है तलाश, तो वास्तु के इन नियमों का करें पालन

सभी लोग चाहते हैं कि उन्हें एक अच्छा जीवनसाथी मिले. जो उन्हें और उनके परिवार को समझे और उनके अच्छे और बुरे वक्त में उसका साथ दे. लेकिन कभी-कभी किसी कारण वश सभी को कठिन परिस्तिथियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन अगर आप जीवन साथी की तलाश में हैं तो आप वास्तु के इन उपायों को अपनाकर अपनी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

जीवनसाथी

प्रेम विवाह या परंपरागत विवाह करना चाहते है, तो इन बातों पर दें ध्यान

वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि कोई लड़का या लड़की शादी करना चाहते हैं तो उन्हें काले रंग के कपड़ों का उपयोग कम करना चाहिए. काला कपड़ा पहनने से शनि, राहू,और केतु का प्रभाव बढ़ जाता है. जिससे विवाह में अनेक बाधाएं आती हैं.

अगर आपकी शादी की बात करने घर में कोई आए तो उसे घर में इस तरह बैठना चाहिए कि उसका मुख घर के अंदर की दिशा की ओर हो और जिससे वह शादी

यदि आपके विवाह की बात करने जो लोग घर आएं है उन्हें इस प्रकार से बैठाना चाहिये की उनका मुख आपके मकान के अंदर की दिशा मे हो.  जिससे बात कर रहे है उनका मुख घर से बाहर की दिशा में हो. ऐसा करने से विवाह के योग जल्दी बनते हैं.

जो लोग शादी करने के लिए उतावले होते हैं उन्हें सोते वक्त अपना सिर उत्तर दिशा की ओर और अपने पैरों को दक्षिण दिशा की ओर रखना चाहिये.

अगर आप अपना मनपसंद दूल्हा या दुल्हन चाहते है तो आपको ऐसे कपरे में सोना चाहिए जिस कमरे में एक ही दरवाजा हो.

जो लोग चाहते हैं उनकी शादी जल्दी हो, तो वह अपने सोने वाले कमरे की दीवार के रंग को हल्का रंग दें जैसे पीला, गुलाबी इससे भी विवाह के योग बनते है.

 

Related Articles