अगर आप भी हैं खाने के शौकीन तो जरुर आइए लखनऊ

0

लखनऊ। जनाब आप नवाबों के शहर लखनऊ आए और यहां के खानपान से वंचित रह गए तो समझ लीजिये आपका यहां होना ही बेकार है। बड़ा इमामबाड़ा, रेजीडेंसी, भूलभुलैया, छोटा इमामबड़ा और लखनऊ की तमाम विरासतों को जरुर निहारने जाईए लेकिन एक बार यहां की कुछ फेमस डिशों को भी टेस्ट करना न भूलिए।

वैसे तो लखनऊ को नवाबों की नगरी कहा जाता है, जिससे सबको ये लगता है कि लखनऊ में सिर्फ हार्ड-कोर नॉन वेजिटेरियन खाना ही मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं है। लखनऊ जितना नॉन वेज डिश के लिए फेमस है उतना ही शाकाहारी खाने के लिये भी फेमस है।

लखनऊ

लखनऊ नॉन वेजिटेरियन मेन्यू के लिए किसी जन्नत से कम नहीं

लखनऊ वेजिटेरियन और नॉन वेजिटेरियन के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है, अब चाहे वो टुण्‍डे के कबाब हो या रॉयल कैफ़े की बास्‍केट चाट। यहां आपको एक से बढ़कर एक वैराइटी मिलेंगी। अगर आप -कोर नॉन वेजिटेरियन हैं, तो आपको यहा विभिन्न तरह की बिरयानियां, कबाब, कोरमा, नाहरी कुल्चे, शीरमाल, ज़र्दा, रुमाली रोटी और ऐसे ही हजारों किसम की वैराइटियां मिल जाएंगी।

वहीं, अगर आप वेजिटेरियन हैं,  तो लखनऊ की चाट भी कम नहीं है। लखनऊ के वेजिटेरियन मेन्यू को आलू टिक्की, दही बड़े, मटर के कबाब, मक्‍खन मलाई, कुल्‍फी फालुदा, बास्‍केट चाट और छोले भटूरे आदि भी चार चांद लगाते हैं। तो अगर आप लखनऊ घूमने आ रहे हैं और खाने के जबरदस्त शौकीन हैं तो यहां की नॉन वेजिटेरियन व वेजिटेरियन कूजीन का आनंद जरुर उठाये।

नॉन वेजिटेरियन मेन्यू में आपको यहां विभिन्न तरह की बिरयानियां, कबाब, कोरमा, नाहरी कुल्चे, शीरमाल, ज़र्दा, रुमाली रोटी और ऐसे ही हजारों किसम की वैराइटियां मिल जाएंगी। यहां के अकबरी गेट पर मिलने वाले मशहूर टुण्‍डे के कबाब बहुत फेमस हैं।

वेजिटेरियन मेन्यू में आपको यहां लीला सिनेमा के पास बाजपई के खस्‍ते, कचौड़ी और छोले आपको दूर से ही देखने को मिल जाएंगे। यही नहीं, यहां गुल्‍शन कुमार, विनोद दुआ और श्री अटर बिहारी बाजपई तक भी आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें : दुल्हन का ब्वॉयफ्रेंड

अगर अब मिठाई की बात करें और मलाई गिलोरी का नाम आए तो समझिये आप ने कभी मिठाई नहीं खाई है। मलाई गिलोरी मिठाई बेहद स्‍वादिष्‍ट और मखमल की तरह मुलायम होती है, जिसे मुंह में डालते ही घुल जाएगी। साथ ही आपको एक बार चौक स्थित श्री के यहां लस्सी जरूर ट्राई कीजिये। लस्‍सी आपको पूरे शहर में मिल जाएगी। मलाईदार लस्सी पी कर आपका पूरा दिन बना जाएगा।

loading...
शेयर करें