जम्‍मू में CM पर असमंजस खत्‍म, महबूबा तैयार

श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर में नए सीएम पर सस्‍पेंस खत्‍म हो गया है। मुख्‍यमंत्री मुफ्ती मोहम्‍मद सईद के निधन के बाद पैदा हुआ यह असमंजस अगले 24 घंटे में खत्‍म हो जाएगा। पीडीपी ने साफ कर दिया है कि मुफ्ती मोहम्‍मद सईद की बेटी महबूबा मुफ्ती ही जम्‍मू-कश्‍मीर अगली सीएम होंगी।

महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती की बनेगी सरकार

मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद से जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा हुआ है। माना जा रहा है कि अब जल्द ही ये स्थिति खत्म हो सकती है। पीडीपी के प्रवक्ता महबूब बेग के मुताबिक महबूबा मुफ्ती अगले 24 घंटों के बाद कभी भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं।

राज्य में पीडीपी की सहयोगी बीजेपी हालांकि महबूबा के नाम पर हरी झंडी देने का संकेत दे चुकी है लेकिन माथापच्ची फिर भी जारी है। आज भी डिप्टी सीएम रह चुके निर्मल सिंह के घर बीजेपी और आरएसएस नेताओं की बैठक हुई। इसमें बीजेपी महासचिव राम माधव भी मौजूद थे।

इससे पहले रविवार को सोनिया गांधी की महबूबा मुफ्ती से मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस और पीडीपी मिलकर सरकार बना सकती हैं। हालांकि बीजेपी ने ऐसी खबरों का खंडन किया था।

बीजेपी का कहना है कि सरकार बनाने के लिए पहला कदम पीडीपी को उठाना है, ऐसे में पीडीपी की तरफ से संकेत मिलने के बाद अब महबूबा मुफ्ती का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है।

इस बीच खबरें यह भी थीं कि पीडीपी जम्‍मू-कश्‍मीर मंत्रिमण्‍डल में अपने लिए ज्‍यादा जगह की मांग कर रहा है। अब देखना दिलचस्‍प होगा कि नई मंत्रिमण्‍डल में पीडीपी और भाजपा कैसे सामंजस्‍य बैठाते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button