टेबल टेनिस : विश्व चैम्पियनशिप में कमल करेंगे भारत का नेतृत्व

0

डसेलडॉर्फ (जर्मनी)। अचंता शरथ कमल सोमवार से शुरू होने वाली विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में भारतीय दल की अगुआई करेंगे। यह टूर्नामेंट 29 मई से पांच जून तक खेला जाएगा। कमल के अलावा भारतीय दल में अन्य पुरुष खिलाड़ी सौम्यजीत घोष, जी.साथियान और हरमीत देसाई हैं।

अचंता शरथ कमल

अचंता शरथ कमल पर 8 सदस्यीय भारतीय दल की जिम्मेदारी

महिला खिलाड़ियों में मधुरिका पाटकर, मनिका बत्रा, मौमा दास और अयहिका मुखर्जी पर भारतीय टीम की जिम्मेदारी होगी। विश्व की 53वीं वरीयता प्राप्त कमल पर आठ सदस्यीय भारतीय दल की जिम्मेदारी है। इस चैम्पियनशिप के चीन में हुए पिछले संस्करण में कमल ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण तीसरे दौर में बाहर हो गए थे।

संभवत: अपनी अंतिम विश्व चैम्पियनशिप खेल रहे कमल के पास अपनी अच्छी छाप छोड़ने का यह बेहतरीन मौका है। कोच मासिमो कोस्टनटिनि के मार्गदर्शन में इस टूर्नामेंट में उतर रही टीम डसेलडॉर्फ पहुंच चुकी है।

भारतीय टीम की तरफ से मिश्रित युगल में मनिका और मधुरिका, साथियान और देसाई के साथ जोड़ी बनाएंगी। वहीं पुरुष युगल में कमल और साथियान उतरेंगे। इसी वर्ग में घोष और देसाई भी कोर्ट पर उतरेंगे। महिला युगल में अयहिका और मुधरिका तथा मनिका और मौमा कोर्ट पर उतरेंगी।

टीम के अभ्यास के बारे में कोच ने कहा, “जब से हम यहां आएं हैं तब से हमने अच्छा अभ्यास किया है। अगर हमारे खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं तो यह मेरे लिए खुशी की बात होगी।”

loading...
शेयर करें