अजब शहर की गजब कहानी, पेड़ो पर लटकती है गुड़िया डरावनी

आपने दुनिया में बहुत सारी अजीबोगरीब देश और टापू के बारे में सुना होगा. कुछ तो अपनी खूबसूरती और कुछ अपने डरावनेपन की वजह से जानी जाती है. लोग अक्सर सुंदर और शांत जगहों पर छुट्टियाँ बिताने आते हैं.

दुनिया कुछ ऐसे टापू है जहां लोग घूमने और वहां की खूबसूरती को निहारने जाते हैं. लेकिन चलिए आज हम आपको एक ऐसे आईलैंड के बारे में बतायेंगे जो अपनी डरावनेपन और रहस्यमयी गुड़िया के लिए फेमस हैं.

टापू

आज हम आपको ऐसे द्वीप के बारे में बता रहे हैं. जिसके पेड़ पर डरावनी गुड़िया लटकी रहती है. यह आईलैंड डॉल्स आईलैंड के नाम से फेमस भी है. इस डरावनी गुड़ियाँ के कारण इस टापू पर हमेशा सन्नाटा छाया रहता है. यहाँ के पदों पर लड़की डॉल्स पलक झपकती हैं. आवाजें निकलती हैं जिसके चलते यहाँ आने वाले लोग डर के भाग जाते हैं.

यह डरावना टापू मेक्सिको में बसा हुआ है. इस डरावने टापू का नाम ‘ला इस्ला दे ला मुनकास’ है. कहा जाता है इस टापू के पेड़ों पर लटकी डॉल्स रात के समय आपस में बातें करती हैं और जोर-जोर से हंसने लगती हैं जिसके कारण रात को वहां जाने वाले लोग डर जाते हैं. वहां लटकी डरावनी डॉल्स तो लोगों को अपने वश में भी कर लेती हैं.

हालांकि इस टापू को अब तक हॉन्टेड घोषित नहीं किया गया है, लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि ये लटकी हुई डॉल्स रात के वक्त जाग जाती हैं.

काफी समय पहले यहां पर एक छोटी बच्ची की रहस्यमयी ढंग से मौत हो गई थी. बच्ची के हाथ में एक गुड़िया थी. कहा जाता है कि बच्ची की लाश के साथ ही वह गुड़िया भी पानी में तैर रही थी. लोगों ने मान लिया कि बच्ची की आत्मा उस गुड़िय़ा में आ गई है. बस तभी उस गुड़िया को पेड़ पर टांग दिया गया. उसके बाद जब भी कोई घूमने वाला यहां आता है, वह बच्ची की आत्मा की शांति के लिए एक डॉल यहां पर बांध देता है. अब यह टापू एक टूरिस्ट स्पॉट बन चुका है. और यहाँ घूमने आने वाले लोगों को अब ये गुड़िया डरती भी नहीं हैं.

Related Articles