इन ट्रेनों में अपने आप कन्फर्म हो जाएगा टिकट, जानिए कैसे

0

लखनऊ।  वेटिंग लिस्ट के यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने विभिन्न एक्सप्रेस गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सी.पी. चौहान ने बताया कि अब अतिरिक्त कोच की फीडिंग की व्यवस्था तत्काल कर दी गई है।

एक्स्ट्रा कोच के सिस्टम पर आते ही गाड़ी के प्रस्थान समय से काफी पहले ही वेटिंग लिस्ट कम होगी या आरक्षण कन्फर्म हो जाएगा। इस व्यवस्था से यात्रियों को सहूलियत के साथ-साथ दलालों पर भी अंकुश लगाया जा सकेगा।

अतिरिक्त कोच

चौहान ने बताया कि 15160 दुर्ग-छपरा एक्सप्रेस में 8 जून को दुर्ग से, 12589 गोरखपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस में 8 जून को गोरखपुर से और 12590 सिकंदराबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस में 10 जून को सिकंदराबाद से शयनयान श्रेणी का एक-एक एक्स्ट्रा कोच लगाया जाएगा।

चौहान ने बताया कि 15004 गोरखपुर-कानपुर अनवरगंज चौरीचौरा एक्सप्रेस में 6 जून को गोरखपुर से और 15003 कानपुर अनवरगंज-गोरखपुर चौरीचौरा एक्सप्रेस में 7 जून को कानपुर अनवरगंज से शयनयान श्रेणी का एक-एक एक्स्ट्रा कोच लगाया गया।

इसी तरह 15008 लखनऊ-वाराणसी सिटी कृषक एक्सप्रेस में 6 जून को लखनऊ से और 15007 वाराणसी सिटी-लखनऊ कृषक एक्सप्रेस में भी 07 जून को वाराणसी सिटी से शयनयान श्रेणी का एक-एक एक्स्ट्रा कोच लगाया गया।

loading...
शेयर करें