अतुल्य भारत के नए ब्रांड एंबेसडर होंगे अमिताभ और प्रियंका

0

अतुल्य भारतनई दिल्‍ली। केंद्र सरकार के अतुल्य भारत अभियान के लिए नए ब्रांड एंबेसडर के नाम लगभग तय हो चुके हैं। इसके लिए मेगास्‍टार अमिताभ बच्‍चन और एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का नाम सबसे ऊपर है।

अतुल्य भारत के लिए बिना पैसे के करेंगे काम

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, अमिताभ बच्‍चन और प्रियंका चोपड़ा अतुल्य भारत के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे। दोनों एक्‍टर्स के नामों का ऐलान 26 जनवरी के बाद किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार, ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए इन दोनों का पर्यटन मंत्रालय से सीधे करार होगा।

दोनों होंगे निशुल्‍क नियुक्‍त 

इससे पहले पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने जानकारी दी थी कि ‘अतिथि देवो भव’ अभियान के लिए हमारा कॉन्ट्रेक्ट मैक्केन वर्ल्डवाइड एजेंसी के साथ था। बिग बी और प्रियंका दोनों सितारे इस अभियान के लिए तीन साल के तक नि:शुल्क नियुक्त किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, इस सेवा के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की पहली पसंद अमिताभ बच्चन थे।

3 सालों के लिए होंगे नियुक्‍त

सूत्रों के अनुसार, केंद्र सरकार ने इसके ब्रांड एंबेसडर के नाम तय कर लिए हैं। अमिताभ पुरुष ब्रांड एंबेसडर जबकि प्रियंका ब्रांड एंबेसडर महिला ब्रांड एंबेसडर होंगी। ये पहला मौका होगा जब सरकार सीधे तौर पर ब्रांड एंबेसडर को नियुक्त करेगी। दोनों को 3 साल के लिए नियुक्त किया जाएगा। अमिताभ और प्रियंका दोनों अतुल्य भारत के लिए कोई पैसा नहीं लेंगे।

इससे पहले आमिर खान हुआ करते थे ब्रांड एंबेसडर

गौर हो कि अतुल्य भारत के अब तक ब्रांड एंबेसडर के तौर पर काम कर रहे आमिर खान को केंद्र सरकार ने आगे जारी नहीं रखने का फैसला किया है। असहिष्णुता पर आमिर खान के बयान के बाद सरकार की हुई कथित किरकिरी के बाद ये फैसला लिया गया। हालांकि सरकार की तरफ से हर बार यही कहा गया कि इस विवाद से आमिर को हटाने का कोई संबंध नहीं है।

loading...
शेयर करें