कश्‍मीर में कर्फ्यू, रक्षा मंत्री ने आतंकी हमले को बताया कायराना

0

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर फिर एक बार हिंसा की आग में जल उठा है। अनंतनाग में आतंकी हमले के बाद यहां तनाव बढ़ गया है। हालात पर काबू करने के लिए श्रीनगर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हिंसा बढ़ने की आशंका को देखते हुए कर्फ्यू लगाया गया है।

अनंतनाग में आतंकी हमलेरक्षा मंत्री ने अनंतनाग में आतंकी हमले को बताया कायराना

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले को कायराना बताया है। उन्होंने शहीद पुलिस के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आतंकियों की ये कायराना हरकत है। इस बीच जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और 3 आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 10 लाख के इनामी आतंकी जुनैद मट्टू के मारा गया। लश्कर ने भी मट्टू के मारे जाने की पुष्टि की है। अनंतनाग जिले के अच्छबल में एक पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया

पुलिस दल पर किया घात लगाकर हमला

दक्षिणी कश्मीर में आतंकवादियों के एक समूह ने अनंतनाग जिले के अच्छबल में एक पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया। जिसमें छह पुलिसकर्मी मारे गये। माना जा रहा है कि हमलावर आतंकवादी पाक स्थित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के थे। आतंकवादी मारे गये पुलर्सिकर्मियों के वाहन ले गये और उनके चेहरों को विकृत कर दिया।

लगाए गए प्रतिबंध

इधर अधिकारियों ने बताया कि पूरे कुलगाम जिले और दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में कई नागरिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लागू किए गए हैं। दक्षिण कश्मीर के अन्य संवेदनशील स्थानों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि प्राधिकारियों ने अनंतनाग एवं पुलवामा जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थानों को एहतियातन बंद कर दिया है।

loading...
शेयर करें