परिवार और दोस्त संग दर्शन के लिए देवभूमि पहुंचे अनिल अंबानी

0

देहरादून। उद्योगपति अनिल अंबानी अपने परिवार और दोस्तों के साथ केदारनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बाबा केदार के दर्शन किए। वहां से वह बद्रीनाथ धाम में भी मत्था टेका। अनिल तीन घंटे तक यहां रुके।

अनिल अंबानी

अनिल अंबानी ने आधे घंटे की पूजा-अर्चना

अंबानी दंपति ने बाबा केदार के दर्शन कर आधे घंटे से अधिक पूजा-अर्चना की। इसके बाद वे दो किमी ऊपर भैरवनाथ मंदिर पहुंचे। वहां पर पूजा करते हुए आर्शीवाद लिया। इसके बाद अंबानी दंपति ने केदारनाथ मंदिर सहित धाम में हो रहे पुनर्निर्माण के कार्यो के बारे में जानकारी ली। निम के कुलदीप बंगारी ने बताया कि अंबानी दंपति ने मंदिर मार्ग से वैली ब्रिज तक भी निरीक्षण भी किया।

इस मौके उन्होंने मंदाकिनी व सरस्वती नदी के संगम पर बन रहे स्नानघाट के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने तीर्थ पुरोहितों, दुकानदारों व धाम पहुंच रहे कई यात्रियों से भी बातचीत कर यात्रा के बारे में पूछा।

सुरक्षा की गई कड़ी

उन्होंने धाम में यात्री सुविधाओं को लेकर हरसंभव सहयोग की बात भी कही। इससे पूर्व सेक्टर मजिस्ट्रेट केदारनाथ ने अनिल अंबानी की अगवानी की। इस मौक पर धाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

अनिल अंबानी ने रविवार को पत्नी टीना अंबानी और अपने उद्योग मित्र गोदरेज ग्रुप के मालिक के साथ बदरीनाथ धाम में मत्था टेका। इससे पूर्व उन्होंने केदारनाथ धाम के दर्शन भी किए। अंबानी ने बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह से आगामी वर्ष भगवान केदारनाथ के भोग के लिए 51 लाख की धनराशि देने का वायदा किया।

51 लाख की धनराशि देने का किया वायदा

धाम में बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह से उन्होंने आगामी वर्ष केदारनाथ धाम की तीर्थयात्रा के दौरान धाम में बाबा केदार को बनने वाले भोग के लिए 51 लाख की धनराशि देने का वायदा किया।

रविवार को दोपहर करीब बारह बजे अंबानी पत्नी व गोदरेज ग्रुप के मालिक के साथ हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ पहुंचे। वे सबसे पहले बदरीनाथ धाम में मत्था टेकने पहुंचे। यहां करीब आधा घंटे तक पूजा-अर्चना करने के बाद वे धाम में स्थित अपने कोकिला भवन पहुंचे। जहां सूक्ष्म विश्राम करने के बाद वे हेलीकॉप्टर से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

loading...
शेयर करें