अपने तय समय पर ही रिजल्ट जारी करेगा सीबीएसई, ऐसे करें चेक

0

नई दिल्ली। दोबारा पेपर होने के बाद भी CBSE बोर्ड अपना रिजल्ट समय पर जारी करने वाला है। जानकारी के मुताबिक, 10वीं-12वीं की परीक्षाओं का मूल्यांकन लगभग अंतिम चरण में है। समय पर बोर्ड अपना रिजल्ट जारी कर सके इसकेलिए अतिरिक्त परीक्षकों की भी मदद ली जा रही है। छात्र सीबीएसई की वेबसाइट cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

सीबीएसई

दरअसल 12वीं में इकोनॉमिक्स की परीक्षा दोबारा हुई थी वहीँ 10वीं में गणित के पेपर को लेकर भी हंगामा मचा हुआ था। लेकिन बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि इससे रिजल्ट पर कोई असर नहीं पड़ेगा। सीबीएसई इस साल भी समय पर रिजल्ट जारी कर देगा।

समय से रिजल्ट के बोर्ड काफी कोशिशें कर कर रहा है। स्कूलों से भी सहयोग को कहा गया है। उम्मीद है कि, तय समय पर रिजल्ट जारी हो जाएगा। आपको बता दें कि, सीबीएसई ने पेपर लीक की चर्चा के बीच 12वीं कक्षा के इकोनॉमिक्स सब्जेक्ट की परीक्षा दोबारा आयोजित की थी।

इस बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के लिए इस बार 28 लाख क्षात्रों ने नामांकन किया था। 10वीं कक्षा की परीक्षा के लिए कुल 16,38,428 जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए 11,86,306 छात्रों ने फॉर्म भरा था। इस बार पेपर लीक को लेकर काफी हंगामा भी हुआ।

loading...
शेयर करें