अफगानिस्तान के प्रमुख शहर जलालाबाद में आतंकी हमला, 6 मरे 20 घायल

0

जलालाबाद। अफगानिस्तान में एक बार फिर आतंकियों ने हमला किया है। विस्फोट में 6 लोगों के मारे जाने और 20 लोगों के घयाल होने की खबर है। ये घटना अफगानिस्तान के प्रमुख शहर जलालाबाद में हुई है। खबरों के अनुसार सुरक्षा बालों और अतानाकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। 20 घायलों में से 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Afghanistan-

न्यूज़ एजेंसी एफे के हवाले से नानगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यनी ने बताया कि ये हमला पहले से सुनियोजित लग रहा था क्योकि हमला शहर के तीन जगहों पर हमले हुए है। स्टेट अकाउंट ऑफिस की इमारत के बाहर अफगान सुरक्षा बलों के बीच झड़प हुई।

अफगानिस्तान के अकसर ऐसे आत्मघाती हमले होते रहते है। लेकिन इस साल की शुरुआत से अभी तक कोई आतंकी घटना नहीं हुई। ऐसे में ये आतंकी घटना इस साल आतंकी हमलों की यह सबसे ताजा घटना है।

प्रोवेंसियल काउंसिल के एक सदस्य सोहराब कादरी ने रायटर्स को बताया कि रविवार को हुए हमले में एक हमलावर ने जलालाबाद शहर के बीच में स्थित एक इमारत के बाहर अपने आपको उड़ा दिया ताकि हथियाबंद हमलावर अंदर घुस सकें। इसके बाद इमारत के भीतर से कई धमाकों की आवाजें आईं। उन्होंने बताया कि कम से कम 4 हथियारबंद हमलावर थे जिनके पास मशीनगन, रॉकेट द्वारा चलने वाला ग्रेनेड था।

loading...
शेयर करें