अफगानिस्‍तान के जलालाबाद में फिर से आत्‍मघाती हमला, 11 की मौत

अफगानिस्‍तानजलालाबाद। अफगानिस्‍तान के जलालाबाद में रविवार को फिर से आत्‍मघाती हमला हुआ। इस हमले में अब बत 11 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि 20 अन्‍य लोग घायल हुए हैं। इससे पहले भी अफगानिस्‍तान में जनवरी महीने के अन्‍दर ही दो आत्‍मघाती हमले हाे चुके हैं। पहला हमला भारतीय वाणिज्यिक दूतावास पर, वहीं दूसरा हमला पाकिस्‍तान के वाणिज्यिक दूतावास पर किया गया था। इस हमले में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था।

अफगानिस्‍तान में आतंकी हमला

अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि अफगानिस्तान के जलालाबाद में प्रांतीय परिषद के सदस्य ओबइदुल्ला शिनवारी के घर के नजदीक धमाका हुआ है। ये आत्मघाती हमला पीडी3 जलालाबाद में हुआ है।

इससे पहले हुआ था पाकिस्‍तान दूतावास पर हमला

इससे पहले 13 जनवरी को भी अफगानिस्तान में स्थित पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के पास एक घर में कुछ आतंकी घुस गए थे। कई घंटो तक चली गोलीबारी में करीब 7 पुलिसकर्मी मारे गए थे।

जनवरी में ही भारतीय वाणिज्य दूतावास पर भी हमले की साजिश नाकाम हो गई थी। कुछ आतंकियों ने दूतावास के पास एक इमारत में घुसकर गलती से किसी और बिल्डिंग को निशाना बनाया था। सुरक्षा बलों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आतंकियों को ढ़ेर कर दिया था। आतंकियों ने दूतावास में घुसने की कोशिश की थी।

भारतीय दूतावास को भी आतंकियों ने बनाया निशाना

हाल ही में अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास की इमारत पर हमले की कोशि‍श भी हुई थी। इस दौरान धमाके और गोलीबारी भी हुई। इससे पहले पंजाब के पठानकोट एयरबेस में आतंकी हमला हुआ था। मजार-ए-शरीफ में इंडियन काउंसुलेट में कुछ बंदूकधारी दाखिल हुए थे। इस हमले में दो हमलावरों को ढेर कर दिया गया था।

हमला उत्तरी अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ सिटी के इंडियन एम्बेसी पर हुआ था। एम्बेसी में सभी भारतीय सुरक्षित रहे। जिस इलाके में ब्लास्ट हुआ था वहां अफगानिस्तान के कई प्रमुख नेताओं के घर थे। इंडियन एम्बेसी के एक अफसर ने बताया था कि बिल्डिंग के आसपास लगातार गोलीबारी हुई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button